रमेश इंग्लिश स्कूल के एनुअल फंक्शन में जबर्दस्त परफोरमेंस

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क ,बीकानेर, hellobikaner.com अंत्योदय नगर स्थित रमेश इंग्लिश सैकंडरी स्कूल के एनुअल फंक्शन में सैकड़ों की संख्या में स्टूडेंट्स ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। आजादी के अमृत महोत्सव को समर्पित इस वार्षिक उत्सव के दौरान देश के सभी राज्यों की लोक कलाओं को एक मंच पर प्रस्तुत किया गया। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने इस दौरान होनहार विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

 

 

स्कूल के खेल मैदान में विहंगम स्टेज पर हुए एनुअल फंक्शन थीम बेस रहा। इस दौरान राजस्थान, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक, बंगाल, उड़ीसा सहित देश के लगभग सभी  राज्यों के लोक संगीत व लोक नृत्य को पेश किया गया। मोबाइल के दुरुपयोग में पेरेंट्स की भूमिका से जुड़े एक ड्रामा का भी मंचन किया गया।

 

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि पेरेंट बनना तो सब चाहते हैं लेकिन पेरेंटिंग सीखना कोई नहीं चाहता। बड़े शहरों में लोग पेरेंटिंग सीख रहे हैं। हमें भी अब इस पर विचार करना चाहिए। कलक्टर ने स्कूल के होनहार स्टूडेंट्स को व बेहतर सहयोग करने वाले पेरेंट्स को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जनसंपर्क विभाग के उप निदेशक हरिशंकर आचार्य ने कहा कि टीचर्स के साथ पेरेंट्स को भी बच्चों के विकास में पूरा सहयोग करना होगा।

 

 

राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित साहित्यकार कमल रंगा ने भी बच्चों को संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता साहित्य अकादेमी में राजस्थानी भाषा के कन्वीनर मधु आचार्य ने की। उन्होंने कहा कि बच्चों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां उनके संस्कृति के प्रति लगाव को इंगित करती है।

 

 

इस दौरान स्कूल निदेशक सेनुका हर्ष ने अभिभावकों का स्वागत किया, जबकि प्रिंसिपल हेमा क्वात्रा ने वार्षिक रिपोर्ट पेश की। निदेशक आनन्द हर्ष और अमिताभ हर्ष ने अतिथियों का स्वागत किया।