भारत-पाक मैच के दौरान माल्या से बात करते नजर आए गावस्कर

0


भारत से हजारों करोड़ रुपए के मामले में वांटेड चल रहा कारोबारी विजय माल्या ने इंग्लैंड में क्रिकेट का लुत्फ उठाया। विजय माल्या भारत-पाकिस्तान के मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद रहा। खास बात ये है कि भारत सरकार विजय माल्या को गिरफ्तार करने की कोशिशें कर रही है। इतना ही नही मैच के दौरान वो पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर से बातचीत करता भी दिखाई दिया। सोशल मीडिया पर विजय माल्या की सुनील गावस्कर के साथ तस्वीर की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है।

विजय माल्या पर कई बैकों से हजारों करोड़ की धोखाधड़ी के साथ ही तमाम अन्य मामले चल रहे हैं। वो आईपीएल की क्रिकेट टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का मालिक भी है।

गौरतलब है कि बैंकों का 9000 करोड़ रुपया लेकर लंदन फरार हुए विजय माल्या पर प्रवर्तन निदेशालय शिकंजा कसने की कोशिश कर रहा है। इस मामले में ईडी अपनी चार्ज शीट तैयार कर चुकी है और जल्द ही उसे माल्या के खिलाफ लंदन के कोर्ट में दाखिल भी कर देगी।

दरअसल, लंदन के वेस्टमिन्सटर मजिस्ट्रेट कोर्ट में आईडीबीआई बैंक के करीब 900 करोड़ लोन पर माल्या के खिलाफ सुनवाई चल रही है।
0111
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामले की पर सुनवाई की अगली तारिख 13 जून रखी गई है। जांच एजेंसियों को इतना समय दिया गया है कि वो अपनी रिपोर्ट के साथ कोर्ट में आए। ईडी ने भी करीब 1000 पेज की चार्ज शीट बनाई है, जिसमें केस की डिटेल्स, इंवेस्टिगेशन रिपोर्ट और बैंकों के पूछताछ की जानकारियां हैं।

सूत्रों ईडी और सीबीआई की जांच से मिलाकर बनाई गई इस चार्ज शीट के आधार पर ब्रिटेन सरकार ने माल्या को भारत भेजने की अपील की जाएगी।

इन सब के इतर विजय माल्या बेफिक्र होकर भारत-पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का मैच देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहा। साभार :अमर उजाला