जयपुर hellobikaner.com लूणकरणसर विधायक सुमित गोदारा ने गुरुवार को विधानसभा में बोलते हुए आवासन मण्डल की योजनाओं को समय पर पूरा करवाने व गरीब लोगों को मकान उपलब्ध करवाने का मामला उठाया।

गोदारा ने कहा कि राजस्थान आवासन मण्डल सरकारी एजेंसी है। जो आवासीय योजना तैयार करती है। परन्तु इन योजनाओं को समय पर पूरा नहीं करने से जहां अतिक्रमण होते है वहीं गरीब परिवार आवास सुविधा से वंचित हो जाते है। गोदारा ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों की मिलीभगत से करोड़ों की भूमि पर अतिक्रमण हो जाते है।

विधायक ने ऐसी आवासीय योजना को समय पर पूरा करवाने की मांग उठाई ताकि अतिक्रमण न हो एवं जरूरत मन्द परिवार को आवास सुविधा मिल सके। गोदारा ने कहा कि बीकानेर में पवनपुरी, मुक्ताप्रसाद जैसी आवासीय योजनाओं के कारण लोगों को लाभ मिला है। उन्होंने बीकानेर की शिवबाड़ी योजना का मामला उठाते हुए कहा कि करीब 13 हजार मकान वाली इस योजना को अधूरा छोड़ने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बीकानेर में 195 शराब की दुकानों के लिए निकाली लाॅटरी, जिला कलक्टर रहे मौजूद

इस आवासीय योजना की भूमि पर अतिक्रमण बढ़ने लगे है। जबकि लोगों को मकान किराये पर लेकर रहना पड़ रहा है। गोदारा ने लूणकरणसर व नापासर जैसे बड़े कस्बों में भी आवास योजना लाने की मांग पुरजोर तरीके से उठाई ताकि लोगों को सरकारी योजना के तहत मकान मिल सके। विधायक गोदारा के सवाल के जवाब में मंत्री शांति धारीवाल ने बताया की बीकानेर की शिवबाड़ी योजना पर जल्दी ही कार्य प्रारंभ कर आवास उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।