आई.एम.ए. राजस्थान चिकित्सक कल रहेंगे राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर

0


हैलो बीकानेर,। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय मुख्यालय के आह्वान पर राजस्थान से जुडे सभी चिकित्सक एवं छात्र देशव्यापी हड़ताल में भाग लेगे। दिनांक 06.06.2017 को सुबह 8ः00 से 9ः00 तक राजस्थान के सभी चिकित्सक और मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट डॉक्टर पेनडाउन हड़ताल करेगे। आई.एम.ए के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. महेश शर्मा ने बताया कि एमबीबीएस कर रहे मेडिकोज भी पूरे दिन कक्षाओं, प्रेक्टिकल और वार्ड पोस्टिंग का बहिष्कार करेगे। वही दिल्ली में आयोजित देषव्यापी रैली में राज्य से करीब 300 के करीब चिकित्सक भाग लेगे। प्रदेषाध्यक्ष राजस्थान के सभी ब्रांचो के अध्यक्ष एवं सचिव एवं सम्बन्धित चिकित्सको से सीधा संपर्क कर रहे है। प्रदेषाध्यक्ष ने बताया कि दिल्ली के राजघाट पर करीब 30,000 चिकित्सक पूरे देश से प्रातः 8 बजे एकत्रित होगे, और रैली के रूप में इन्दिरा गांधी स्टेडियम पहुंच कर सभा का आयोजन करेगें।
बीकानेर सीटी ब्रांच के अध्यक्ष डॉ. राहुल एवं सचिव डॉ. अबरार ने बताया कि उनकी प्रमुख मांगे अस्पतालों व नर्सिंग होम चिकित्सकों व स्टाफ के साथ मारपीट पर कानून लाना, क्लिनिकल इस्टेबलिशमेट एक्ट, पीसीपीएनडीटी एक्ट में छोटी गलती पर आपराधिक कार्यवाही का विरोध करना है।
आई.एम.ए बीकानेर ब्रांच के सचिव डॉ. एस.एन हर्ष ने बताया कि हमारी मुख्य मांगो में एमसीआई की जगह लाये जाने वाले नेशनल मेडिकल कमीशन को रद्द करना है, साथ ही नेशनल एग्जिल टेस्ट का भी हम लोग विरोध कर रहे है।