पाकिस्तान पर जीत के साथ भारत ने बनाया शानदार रिकार्ड

0



हैलो बीकानेर । बीती राज भारत ने पाकिस्तान पर शानदार 124 रनों से शानदार जीत करते हुए चैम्पियन ट्रॉफी में जीत के साथ आगाज किया । युवराज सिंह को अपने शानदार अर्द्धशतक के लिये मैन ऑफ द मैच अर्वाड से नवाजा गया। टीम इंडिया ने पहले बलेबाजी करते हुए 48 ओवर में 319 रनो का विशाल स्कोर बनाया जिसमें रोहित शर्मा, शिखर धवन युवराज सिंह और कप्तान विराट कोहली ने अर्द्धशतक बनाये। जवाब में पाकिस्तान की टीम 164 रनो पर ही ऑल आउट हो गयी। भारत के लिये उमेशा यादव ने सर्वाधिक 3 विकेट लिये।

ye betiyaanउल्लेखनीय है इसी जीत के साथ भारत ने चैम्पियन ट्रॉफी में लगातार 7 जीत हासिल करने के वेस्टइंडिज के रिकॉर्ड की बराबरी करली। भारत ने चैम्पियन ट्रॉफी में अपनी अन्तिम हार का सामना 2009 में पाकिस्तान के सामने ही किया था, उसके बाद से ही चैम्पियन ट्रॉफी में भारत का विजयी रथ को रोकना किसी भी टीम के लिये नामुमकिन सा रहा हैं। चैम्पियन ट्रॉफी 2013 में भी भारतीय टीम ने एक भी हार का सामना नहीं किया था।

टीम इंडिया का अगला मुकाबला 8 जून को श्रीलंका से होने वाला है अगर भारत यह मैच श्रीलंका को हरा देता है तो चैम्पियन ट्रॉफी में लगातार जीत का रिकॉर्ड भारत के नाम हो जायेगा ।