भारत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी किया फैसला

0



भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला अब से कुछ ही देर में पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के मैदान पर शुरू होने वाला है. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. महेंद्र सिंह धोनी के वनडे और टी-20 की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद कोहली को दोनों प्रारुपों में भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है. लिहाजा कोहली के सामने अपने अब टेस्ट के बाद वनडे में भी अपनी कप्तानी को साबित करने का मौका है. हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 4-0 से करारी शिकस्त दी थी. मौजूदा समय की आईसीसी रैंकिंग में पांचवें नंबर काबिज इंग्लैंड 1984-85 से भारत में कोई भी वनडे सीरीज नहीं जीत सकी है. ऐसे में इंग्लैंड की कोशिश होगी अपने इस बुरे इतिहास को बदलने की. कागजों पर दोनों टीमें मजबूत हैं. इंग्लैंड ने इंडिया ए के खिलाफ खेले गए पहले अभ्यास मैच में जीत हासिल की थी तो दूसरे मैच में इंडिया ए ने इंग्लैंड को हराया था.

इस प्रकार हैं दोनों टीमें:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेन्द्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, युवराज सिंह, अंजिक्य रहाणे, लोकेश राहुल, रविचन्द्रन अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्य, उमेश यादव.

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक बॉल, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स, जोए रूट, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, जॉन बेयर्सटो, लियम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, डेविड विले.