4 नवंबर को होगा इस समाज का सामूहिक विवाह कार्यक्रम, बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

0
marriage



बीकानेर hellobikaner.com  माली सैनी सामूहिक विवाह संस्थान की विशेष सभा शिव पार्वती मंदिर गोपेश्वर बस्ती में कल शाम 7:00 बजे आयोजित हुई।

 

सभा में समाज के कई मोहल्ले से पधारे वरिष्ठ बुजुर्गों सहित काफी संख्या में युवाओं ने भी भाग लिया। आगामी 4 नवंबर 2022 को होने वाले माली सैनी समाज के सामूहिक विवाह कार्यक्रम को लेकर इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई संस्था अध्यक्ष अशोक कच्छावा ने जानकारी देते हुए बताया कि संस्था द्वारा आयोजित आगामी सामूहिक विवाह सम्मेलन को पारदर्शी व शानदार तरीके से संपन्न करने के लिए समाज के वरिष्ठ बुजुर्ग महानुभव का मार्गदर्शन मिलना बहुत जरूरी है।

 

इसके लिए संरक्षण मंडल का विस्तार कर वरिष्ठ बुजुर्गों का मार्गदर्शन लेना चाहिए संस्था के अध्यक्ष कच्छावा ने कहा कि किसी भी संस्था को सक्रिय व पारदर्शी कार्य करने के लिए संस्था के विधिवत सदस्यों की संख्या होना भी जरूरी है।

 

संस्था के अध्यक्ष के इस प्रस्ताव को उपस्थित समाज के सभी बंधुओं ने सहर्ष स्वीकार किया तथा कच्छावा के इस प्रस्ताव का समर्थन किया। बैठक में गौरीशंकर गहलोत ,जेठमल भाटी ,नंदकिशोर गहलोत, भंवर सांखला ,तुलसीराम पवार ,भंवरलाल गहलोत, जितेंद्र गहलोत,प्रवीण गहलोत, प्रभुदयाल गहलोत, जगदीश, सोलंकी,प्रताप गहलोत,मूलचंद गहलोत, हुकमचन्द ,नारायण भाटी, प्रेम, पन्नालाला सोलंकी, चंद्रप्रकाश इत्यादि ने अपने विचार रखे।

 

सभा में उपस्थित समस्त वरिष्ठ बुजुर्गों व युवाओं ने संरक्षण मंडल विस्तार व सदस्यता अभियान के लिए अपनी सहमति प्रदान की तथा अपने उद्बोधन में यह विश्वास दिलाया कि इस नवाचार को ध्यान में रखते हुए आगामी सामूहिक विवाह सम्मेलन में तन मन धन से अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर इस आयोजन को सफल व शानदार बनाएंगे।

 

संस्था के सचिव राजकुमार खड़गावत ने समाज के प्रत्येक जरूरतमंद परिवारों को प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत दो प्रकार की बीमा पॉलिसी तथा मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना के अंतर्गत जोड़कर आर्थिक व मानसिक लाभ दिलाने की बात कही। सामूहिक विवाह में शादी करने वाले जोड़ों को उनके परिवार को सरकार द्वारा चलाई जा रही बीमा पॉलिसियों से जोड़कर उनके भविष्य को सुरक्षित व मजबूत करने की बात रखी।