स्वदेशी जागरण मंच का नगरशः हस्ताक्षर अभियान प्रारम्भ

0


कोटगेट पर आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों ने किए हस्ताक्षर
बीकानेर,। स्वदेशी जागरण मंच के ‘राष्ट््रीय सुरक्षा एवं स्वदेशी अभियान’ के तहत शनिवार को सैकड़ों लोगों ने स्वदेशी अपनाने के पक्ष में हस्ताक्षर किए।
IMG-20170204-WA0245
मंच के जूनागढ़ नगर की ओर से आयोजित ‘हस्ताक्षर अभियान’ की शुरूआत कोटगेट से हुई। नगर संयोजक पवन सिंह राजपुरोहित ने बताया कि इस अवसर पर क्षेत्र से गुजरने वाले लोगों को स्वदेशी अभियान की जानकारी दी तथा उन्हें स्वदेशी को प्रोत्साहित करने का आह्वान किया गया। उन्होंने बताया कि मंच के केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत 12 जनवरी को हुई थी। इसके बाद यह अभियान नगरशः आयोजित किया जाएगा। जिसका शुभारम्भ जूनागढ़ नगर से हुआ।
मंच के महानगर संयोजक मधुसूदन व्यास ने बताया कि अभियान को जन-जन का आंदोलन बनाने के प्रयास किए जाएंगे। इसके तहत विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं एवं व्यापारिक संगठनों को इससे जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि हस्ताक्षर अभियान के बाद स्वदेशी समर्थक अभियान चलाया जाएगा। इसमें स्वदेशी समर्थक बनाकर, विभिन्न संगोष्ठियां आदि आयोजित की जाएंगी।
इस अवसर पर वंदेमारतम मंच के विजय कोचर, विप्लव व्यास, गोरधन सारस्वत, दीपक व्यास, अरूण कल्ला, तनुज सारस्वत, सुमित बिस्सा, अभिजीत कुमावत, नितेश पुरोहित, शुभम् पुरोहित, अभिषेक तावणिया, पवन व्यास सहित विभिन्न पदाधिकारी मौजूद थे। आगामी अभियान बुधवार को जूनागढ़ के आगे तथा शनिवार को गंगाशहर में आयोजित किया जाएगा।
तेरह को आएंगे श्री कश्मीरी लाल एवं श्री सतीश
स्वदेशी जागरण मंच के अखिल भारतीय संगठन कश्मीरी लाल एवं उत्तर भारत संगठक सतीश कुमार 13 फरवरी को बीकानेर आएंगे। 13 फरवरी को स्वदेशी से संबंधित विषय पर संगोष्ठी आयोजित की जाएगी तथा 14 फरवरी को जोधपुर प्रांत के स्वदेशी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें राष्ट््रीय सुरक्षा एवं स्वदेशी अभियान की समीक्षा की जाएगी।