नमो इलेवन ने जीता सारस्वत समाज क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल

0


स्वस्थ शरीर व स्वस्थ मस्तिष्क के लिए खेलना जरूरी-रिणवा
बीकानेर,। रेलवे खेल मैदान में सरस वेलफैयर सोसायटी द्वारा आयोजित सारस्वत समाज की पहली प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता के रविवार को हुए फाईनल मैच में नमो इलेवन, ठुकरियासर को मारूति एण्ड खांतड़िया ने हराया। पहले खेलते हुए नमो इलेवन,ठुकरियासर ने 105 पांच रन बनाएं । मारूति एण्ड खांतड़िया की टीम ने चार विकटों पर 108 बनाकर,फाईनल मुकाबला अपने नाम दर्ज करवाया।
unnamed (1)

unnamed (2)
प्रतियोगिता का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ सम्पन्न हुआ। देवस्थान राज्यमंत्री राजकुमार रिणवा ने समापन समारोह की शुरूआत मां सरस्वती की प्रतीमा पर दीप प्रज्जवलित कर की और विजेता और उप विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान कर,पुरस्कृत किया। उन्होंने मारूति एण्ड खांतड़िया टीम के राकेश सारस्वत द्वारा फाईनल मुकाबले में 5 विकेट लेने पर मैन ऑफ द मैच के,कन्हैया लाल को मैन ऑफ द सीरीज के तथा प्रतियोगिता में सर्वाधिक 10 विकेट चटकने पर बॉलर राकेश सारस्वत को बॉलर ऑफ द सीरिज के खिताब से नवाजा।

इस अवसर पर रिणवा ने स्वस्थ शरीर व स्वस्थ मस्तिष्क के लिए जीवन में खेल की महत्ता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से हम अपने लड़कों को शिक्षा के साथ-साथ खेल के अवसर प्रदान करते है,उसी प्रकार अपनी बच्चियों को भी जीवन में आगे बढ़ने का मौका देना चाहिए।

समारोह में नगर विकास न्यास के अध्यक्ष महावीर रांका,श्रीडूंगरगढ़ नगर पालिका की प्रतिपक्ष नेता पूनम सारस्वत,रायसिहनगर की प्रधान इन्दू सारस्वत,शिक्षा विभाग के उपनिदेशक ओम प्रकाश सारस्वत,नगर निगम के अधीशाषी अभियन्ता ललित ओझा,महावीर सारस्वत (आर.पी.एस.),कन्हैया लाल, ताराचंद सारस्वत,महावीर सारस्वत अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर पार्षद भगवती गौड़,पूर्व पार्षद अरविन्द किशोर आचार्य सहित सरस वेलफैयर सोसायटी के अध्यक्ष मनोज सारस्वत,उपाध्यक्ष मदन सारस्वत,सचिव गजानन्द सारस्वत व कोषाध्यक्ष रूपचंद सारस्वत उपस्थित थे।