देवस्थान विभाग मंत्री से पुजारी के पद बढ़ाने की मांग, ज्ञापन सौंपा

0




बीकानेर hellobikaner.com देव विप्र संगठन के द्वारा देवस्थान विभाग द्वारा प्रबंधक पुजारी सेवागीर भर्ती 2013 में पद बढ़ाने की मांग को लेकर प्रतिनिधि मंडल बीकानेर में शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला से मिलकर गायत्री भवन में ज्ञापन सौंपा।

 

शास्त्री पंडित सोमदत्त आचार्य पार्षद दुर्गादास छंगाणी के नेतृत्व में मंत्री जी को अवगत करवाया गया की विभाग द्वारा 2013 में प्रबंधक,पुजारी व सेवागीर के 67 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी जिसका परिणाम 9 वर्ष के अंतराल के बाद घोषित किया गया है।

 

इस लंबे अंतराल में विभाग में सैकड़ों पद रिक्त हो गए है लंबे अंतराल के कारण सैकड़ों परीक्षार्थी ओवरेज भी हो गए है जो नई भर्ती में योग्य नहीं होगे इस लिए बेरोजगार पुजारी युवाओं के हित में 2013 की भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाई जाए मंत्री ने प्रतिनिधि मंडल को सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन देते हुवे पद बढ़ाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजने की बात कही।

 

इससे पूर्व प्रतिनिधि मंडल ने केबिनेट शिक्षा मंत्री डॉ बी. डी.कल्ला के निवास पर मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा डॉ कल्ला जी ने भर्ती में पद बढ़ाने का आस्वासन दिया। प्रतिनिधि मंडल में शास्री दिनेश ओझा गणेश छंगाणी शिवशंकर ,आदि शामिल थे |