जिला कलेक्टर ने खाजूवाला में किया विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण, दिए ये निर्देश…

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेतवोर्क, hellobikaner.com जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने शुक्रवार को खाजूवाला के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया और आमजन के हितों से जुड़े कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए।

 

 

जिला कलेक्टर ने पुलिस थाना का निरीक्षण किया। उन्होंने मालखाना, महिला डेस्क, अनुसंधान कक्ष और बंदी गृह का अवलोकन किया। स्वागत कक्ष की व्यवस्थाओं को चाक चौबंद रखने के निर्देश दिए। इस दौरान वृत्ताधिकारी (पुलिस) विनोद कुमार और थानाधिकारी अरविंद शेखावत मौजूद रहे।

 

 

जिला कलेक्टर ने पंचायत समिति के अवलोकन के दौरान मनरेगा शाखा, कंप्यूटर कक्ष, निर्माण एवं लेखा सहित विभिन्न शाखाओं की लंबित पत्रावलियों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास की दृष्टि से यह महत्वपूर्ण विभाग है। इस कार्यालय से जुड़े कार्मिक पूर्ण जिम्मेदारी से कार्य करें।

 

 

इस दौरान सरपंच एसोसिएशन के खलील खां पड़िहार ने मनरेगा और बीएडीपी के कार्यों के भुगतान सहित विभिन्न बिंदुओं पर आधारित ज्ञापन सौंपा। निरीक्षण के दौरान यहां गत वर्ष की पाठ्य पुस्तकें पड़ी मिली। इनका वितरण नहीं किए जाने को जिला कलेक्टर ने गंभीरता से लिए। उन्होंने उपखंड अधिकारी और तहसीलदार कार्यालय का निरीक्षण भी किया। यहां की रिकॉर्ड शाखा, निर्वाचन शाखा और रीडर कक्ष आदि का अवलोकन किया।

 

 

उन्होंने कहा कि कार्यालय की सभी पत्रावलियां व्यवस्थित रहें। इनका समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने यहां ई-मित्र प्लस मशीन को क्रियाशील रखने के निर्देश दिए। इस दौरान उपखंड अधिकारी श्योराम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पड़िहार, तहसीलदार डॉ. गिरधारी सिंह, विकास अधिकारी राजेंद्र जोईया सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने खाजूवाला में बीएसएफ द्वारा करवाए जाने वाले बीटिंग रिट्रीट की तैयारियों का जायजा लिया।