पंचायत समिति की शांति पूर्वक बैठक में प्रधान विनोद देवी पूनियां ने नव वर्ष कि शुभकामना दी

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क, चूरू, मदनमोहन आचार्य , hellobikaner.com सादुलपुर पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक बुधवार को पंचायत समिति सभागार में प्रधान विनोद देवी पूनिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में वर्ष 2023 -24 का मनरेगा प्लान का अनुमोदन किया गया।

 

 

 

इसके अलावा उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने बिगड़ती विद्युत व्यवस्था के खिलाफ रोष जताया वही बैठक में राजगढ़ एसडीएम रणजीत कुमार बिजारणियां ने जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए मामलों को अधिकारियों से नियमानुसार तथा लोकतंत्र मूल्य को ध्यान में रखते हुए निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।

 

 

 

बैठक में जिला परिषद सदस्य जगदीश सारण ने एक जनवरी 2022 से 1 जनवरी 2023 तक ढाणियों में होने वाले विद्युत कनेक्शन तथा वंचित ढाणियों की जानकारी प्राप्त की उन्होंने रावतसर कुंजला अंतर्गत बीका की ढाणी में जल सेवा योजना अंतर्गत वंचित घरों में विद्युत कनेक्शन करने तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय न्यागल छोटी में रिक्त दो अध्यापकों के पदों पर अध्यापक लगाने की मांग की पंचायत समिति सदस्य धर्मवीर पूनिया ने ग्रामीण क्षेत्रों में बिगड़ती विद्युत व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए कहा कि समूचे तहसील क्षेत्र में सुबह शाम आवश्यकता के समय बिजली आपूर्ति बंद कर दी जाती है।

 

 

सरपंच मानसिंह रेबारी ने बिजली लोड व्यवस्था सुचारू करने की आवश्यकता जताई उन्होंने कहा कि तुगलगी फरमान की बजाय जिन उपभोक्ताओं के बकाया है उनके भी कनेक्शन करें ताकि बिजली चोरी पर अंकुश लगने के साथ-साथ निगम को राजस्व आय भी प्राप्त होगी तथा एक शर्त के हिसाब से कनेक्शन करने की कार्रवाई करें इसके अलावा महलाना उत्तरदा गांव में घरों के ऊपर से विद्युत कनेक्शन का मामला उठाते हुए बीडीसी सदस्य ने कहा कि बार-बार शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है।

 

 

वही रायसिंह ने गांव भेसली में खेल मैदान के ऊपर से गुजर रही 33 केवी विधुत लाइन को हटाने तथा जल मिशन योजना अंतर्गत आने वाली समस्याओं का निराकरण करने की मांग की इसके अलावा जनप्रतिनिधियों ने विद्युत कटौती पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि जो कटौती दिन में होती है।

 

 

 

उसको रात में पूरा करना जरूरी है राघा बड़ी के सरपंच रामनिवास मितड ने पंचायत अंतर्गत सरकारी स्कूलों में प्रार्थना सेड बनाने तथा गोचर भूमि से रास्ता काटने की मांग की बैठक में जल मिशन योजना अंतर्गत बकाया गांव के टेंडर जारी करने की मांग की तथा योजना अंतर्गत मॉनिटरिंग नहीं होने पर नाराजगी गांव भेसली में आधे गांव में अधिक पानी आने और आधे गांव में पानी नहीं आने की शिकायत कर उचित कार्रवाई की मांग की सेऊवा गांव में भी पर पर्याप्त पानी नहीं आने का मामला सरपंच ने उठाया वहीं बैठक साखू से चांदगोठी सडक़ पर झाड़ झंझाड़ पात्र लोगों को पेंशन देने।

 

 

 

 

खाद्य सुरक्षा योजना अंतर्गत वंचित लोगों के नाम जुड़वाने की भी मांग की गई इसके अलावा मनरेगा योजना अंतर्गत मोबाइल से हाजिरी लगाने में आ रही समस्याओं का भी निराकरण करने की मांग की बैठक में पंचायत समिति विकास अधिकारी अमरजीत सिंह बाबल ने आभार जताते हुए क्षेत्र के विकास में सहयोग करने की आवश्यकता जताई वही प्रधान विनोद देवी पूनिया ने नववर्ष की बधाई दी। बैठक में गांव की ठीमाऊ से झुंझुनू बॉर्डर तक तथा सुलखनिया बड़ा से टी मोड़ तक बनाई गई सडक़ 10 दिन में उखड़ जाने पर रोष जताया गया।