राजगढ़ के विद्यार्थियों के लिए नाथ अस्पताल में ओजेटी आन जॉब ट्रेनिंग दी गई

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क, चूरू, मदनमोहन आचार्य राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजगढ़ में व्यवसायिक शिक्षा योजनाअंतर्गत कक्षा 11 में अध्यनरत छात्र-छात्राओं का ओजेटी(ऑन जॉब ट्रेनिंग) के नोवें दिन विद्यार्थियों को प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह पूनिया,  प्रभारी बीरबल कस्वा व मुनेश पूनिया व हेल्थ केयर ट्रेनर ऋषि कुमार शर्मा के साथ नाथ अस्पताल ले गए।

 

 

 

हॉस्पिटल में विद्यार्थियो ने आज अस्पताल के अलग अलग वार्ड में ड्यूटी की और विभिन्न रोगों से ग्रस्त रोगियों की बीमारियों के बारे में जाना। विद्यार्थियों ने अकस्मात होने वाली दुर्घटनाओं पर पीड़ित को दिए जाने वाले प्राथमिक उपचार की जानकारी प्राप्त की। डॉक्टर अजीत सिंह ने विद्यार्थियों को रोगों से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारी दी।

 

 

विभिन्न दुर्घटनाओं जैसे सड़क पर होने वाली, जल में, अग्नि दुर्घटना, जहर खुरानी, विषेले जानवर के काटने, कुत्ते, बिल्ली के काटने पर प्राथमिक उपचार की जानकारी दी, जिसे विद्यार्थियो ने  उत्साह से सीखा समझा।  प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह पूनिया ने विद्यार्थियों को अस्पताल में हो रही ऑन जॉब ट्रैनिंग से प्रेरणा लेने और इससे सीखकर आगे भविष्य निर्माण पर ध्यान देने पर चर्चा की और बच्चो को उत्साहित किया। अस्पताल निदेशक जे पी कलाल ने मेडिकल क्षेत्र में रोजगार के अवसरों की जानकारी विद्यार्थियों को दी। विद्यार्थियो को भविष्य में रोजगार के क्षेत्र की जानकारी मिलने से उनमें  काफी उत्साह रहा  ।