बीकानेर के स्कूल वाहन चालकों में आक्रोश, हजारों बच्चे व उनके परिजन परेशान

0
shool van



बीकानेर hellobikaner.com बच्चों को घर से स्कूल व स्कूल से घर लाने लेजाने वाले वाहन चालकों में आक्रोश दिखाते हुए आज वो बच्चों को घर छोड़ने नहीं गए। बच्चों के परिजन परेशान होते हुए स्कूल के आगे अपने बच्चे को ढूंढते हुए नज़र आये ।

 

मामला यह है की स्कूल वाहनों में अपनी क्षमता से अधिक बच्चों को बिठाने के खिलाफ कार्रवाई चल रही है। स्कूल वाहन चालकों का आरोप है की बीकानेर परिवहन विभाग गरीब ऑटो ड्राइवर के बिना सोचे समझे 5-5 हजार का चालान काट रहा है।

 

बीकानेर के संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन ने गत दिनों बीकानेर परिवहन विभाग के अधिकारीयों को इस पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। वाहन चालकों का कहना है की परिवहन विभाग ने वाहन में तय सीट्स से डेढ़ गुना तक बच्चों को बिठाने की अनुमति दी गई है लेकिन दो गुना बच्चों को आसानी से ले जा सकते है। बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी वाहन चालक खुद लेते है, फिर भी प्रशासन इस मामले में परेशानी पैदा कर रहा है।

 

बीकानेर में आज कुछ वाहन चालक सुबह बच्चों को स्कूल तो लेकर आ गए लेकिन वापस नहीं ले गए। ऐसे में हाथों हाथ गार्जन को बुलाना इन बच्चों के लिए परेशानी का सबब बन गया। कई और स्कूलों के स्टूडेंट्स को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।