प्रो. भागीरथ सिंह ने कुलपति का पदभार ग्रहण किया

0


बीकानेर,। राज्यपाल एवं कुलाधिपति महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय, श्री कल्याण सिंह द्वारा जारी आदेश के क्रम में प्रो. भागीरथ सिंह ने शनिवार को कुलपति के रुप में कार्यभार ग्रहण कर लिया। प्रो. सिंह ने संभागीय आयुक्त सुवालाल से कुलपति का कार्यभार ग्रहण किया।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय कुलसचिव प्रेमाराम परमार ने कुलपति को विश्वविद्यालय द्वारा वर्तमान में संचालित विभिन्न गतिविधियों के बारे मेें विस्तार से जानकारी दी। कार्यभार ग्रहण के पश्चात् कुलपति ने विश्वविद्यालय अधिकारियों, शिक्षकों व कर्मचारियों के साथ परिचयात्मक बैठक रखी। बैठक में कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय में सभी के सहयोग से शैक्षणिक गुणवत्ता को आगे बढ़ाने के लिए कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कुलपति के रुप में उनकी मुख्य प्राथमिकता शैक्षणिक गुणवत्ता को आगे बढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि कुलाधिपति एवं राज्य सरकार से सहयोग लेकर विश्वविद्यालय में स्किल डेवलपमेन्ट एवं नैतिक शिक्षा के संदर्भ में पाठ्यक्रमों का संचालन कर विश्वविद्यालय का शैक्षणिक विकास किया जायेगा। प्रो. सिंह ने महाराजा गंगासिंह को याद करते हुए कहा कि उन्होंने इस क्षेत्र में शैक्षणिक विकास हेतु अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया हैं। उन्होने कहा कि अपने नाम के अनुरुप विश्वविद्यालय के विकास के लिए भागीरथ प्रयास करेंगे।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय वित्त नियंत्रक भंवरसिंह चारण, निदेशक शोध प्रो. एस.के. अग्रवाल, परीक्षा नियत्रंक डा. जसवन्त सिंह खींचड़, उप कुलसचिव डा. बिठ्ठल बिस्सा सहित विश्वविद्यालय के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, शिक्षक, अधिकारीगण एवं कर्मचारी उपस्थित थे।