राजस्थान : मटकी का पानी पीने से दलित युवक पर जानलेवा हमला

0
Rajsthan News



हैलो बीकानेर न्यूज़ hellobikaner.com  राजस्थान में जैसलमेर जिले के मोहनगढ थाना क्षेत्र में डिग्गा गांव में एक दलित युवक द्वारा दुकान के आगे रखी मटकी से पानी पी लेने पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जातिसूचक शब्दो से अपमानित करने तथा जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है।

 


घायल युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर उसके बयान ले लिये हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

 


पीड़ित चुतराराम मेघवाल निवासी डिग्गा ने थाना में रिपोर्ट पेश कर बताया कि मंगलवार की रात्रि आठ अपने मुरब्बे से बाईक पर अपनी पत्नी के साथ डिग्गा आ रहा था। इस दौरान गांव में स्थित एक दुकान पर सामान लेने के लिए रूका था। सामान लेने के बाद दुकान के बाहर रखी मटकी से पानी पी लिया। जिस पर पास में खड़े जितेन्द्रसिंह, चुतरसिंह, तनेरावसिंह, विक्रम सिंह, देवीसिंह आदि ने जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए हमला कर दिया। चुतरसिंह ने फायरिंग शुरू कर दी। तब वह भागने लगा तो इन सभी ने पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया। सरिये से वार करने पर उसके कान के पीछे गहरी चोट आई।

 


रिपोर्ट में बताया कि उसकी पत्नी एवं पूनमसिंह द्वारा बीच बचाव किया गया। सिर, पीठ, पसलियों आदि में गहरी चोटें आई। एम्बुलेन्स से उसे मोहनगढ के अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उपचार शुरू किया।


पुलिस अधीक्षक भवँर सिंह नाथावत ने बताया कि इस मामले में पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। मामले की जांच एससी-एसटी सेल जैसलमेर पुलिस उप अधीक्षक अशोक चांदना कर रहे हैं वे मौके पर ही है तथा मामले की जांच कर रहे हैं उनकी रिपोर्ट आने के बाद बाद ही कोई कार्यवाही की जाएगी।