बीकानेर पधारे रिको जयपुर के उपमहाप्रबन्धक (सिविल) डी.पी. जाटव को सोंपा ज्ञापन

0


बीकानेर। बीकानेर जिला उद्योग संघ ए बीन्छ्वाल उद्योग संघ करणी इंडस्ट्री एसोण् एवं खारा उद्योग संघ द्वारा बीकानेर जिले के ओद्योगिक विकाश के सम्बन्ध में एक संगठित ज्ञापन बीकानेर पधारे रिको जयपुर के उपमहाप्रबन्धक;सिविलद्ध डीण्पीण् जाटव को सोंपा।
ज्ञापन में बताया गया कि रिको लिमि. के अधीन आने वाले पूरे औद्योगिक क्षेत्रों में ठेका प्रणाली हटाते हुए कार्मिकों द्वारा मैनुअली साफ़ सफाई करवाई जाए ताकि रिको अधीन क्षेत्रो में साफ़ सफाई सुनिश्चित हो सके! वहीँ विभिन्न उपभोग की श्रेणियों में अचानक से पानी की दरो में करीबन 3 से 6 गुणा तक एवं न्यूनतम चार्जेज में करीबन 6 से 14 गुणा की वृद्धि के निर्णय को वापस लिया जाए ! रिको की ऑनलाईन प्रणाली में सुधार हेतु रिको लिमि. बीकानेर में कोई भी ऑनलाईन कार्य दस दिन से पहले नहीं हो रहा है जिसका मुख्य कारण ऑनलाईन सिस्टम सही तरीके से कार्य नहीं कर पाना है। ऑनलाईन प्रणाली में सुधार के अधिकार युनिट हैड को नहीं होने के कारण समय ज्यादा लग जाता है अतः सुधार का अधिकार यूनिट हैड को दिया जाये। प्रतिनिधिमण्डल ने रिको औद्योगिक क्षेत्रों में स्थित औद्योगिक इकाईयों के विद्युत बिलों में अरबन सैस के नाम पर एक ही कार्य के लिये दो बार ली जाने वाली राशि के सम्बंध में बताया कि रिको औद्योगिक क्षेत्रों में स्थित औद्योगिक इकाईयों से विद्युत विभाग द्वारा रोड़ लाईट के एवज् में अरबन सैस लिया जाता है, जबकि रिको द्वारा रोड़ लाईट आदि की सुविधाएं यहां की औद्योगिक इकाईयों को दी जाती है और इसके बदले औद्योगिक इकाईयों से सर्विस चार्ज लिया जाता है। रिको द्वारा अरबन सैस की यह राशि विद्युत बिलो में अरबन सैस नाम से जोड दी जाती है जो कि अनुचित है। वहीँ रानीबाजार औद्योगिक क्षेत्र हेतु अतिरिक्त पानी की टंकी का निर्माण करवा जाए क्योकि औद्योगिक क्षेत्र की इकाईयां तथा आस पास की रिहायशी कॉलोनियों के लिये जलापूर्ति एक ही पानी की टंकी से की जा रही हैे।
प्रतिनिधिमंडल में द्वारका प्रसाद पचीसियाए विनोद गोयलएनिर्मल पारखए सुंदर जोशीए उमाशंकर माथुरए शिबू बाबू अग्रवालए किशोर पारीकए सतीश गोयलए झंवरलाल सुराणाए पवन चांडकए सुनील शर्माए जय सेठियाए राजीव शर्माए महेश कोठारीए विजय जेनए महेंद्र सिंह बिदावतए प्रदीप गुप्ताए नरेश राजपुरोहित आदि सहित कई उधमी शामिल हुए।