सुशासन प्रशासन गांवों की ओर के तहत सेमिनार आयोजित

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, hellobikaner.com, बीकानेर,  जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा‌ कि विभागों द्वारा सुशासन के लिए किए जा रहे नवाचारों की जानकारी आमजन तक पहुंचाई जाए। जिला कलक्टर ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में गुड गवर्नेंस वीक पर आयोजित सेमिनार में यह बात कही।

 

 

उन्होंने कहा कि सुशासन सप्ताह के दौरान सुशासन के मूल उद्देश्य को ध्यान रखते हुए सभी विभाग आमजन की शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें। जिला कलक्टर ने कहा कि पीजी पोर्टल एवं विभाग के अन्य ऑनलाइन पोर्टलों पर दर्ज शिकायतों का निस्तारण त्वरित रूप से किया जाए तथा आमजन को राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि आमजन के हित में राजकीय कार्यों का प्राथमिकता से संपादन करें, जिससे आमजन में राजकीय कार्य प्रणाली के प्रति विश्वास और प्रगाढ़ हो।

 

 

जिला कलक्टर ने कहा कि सभी विभाग अपने विभाग से संबंधित नवाचारों को ट्विटर एवं अन्य सोशल मीडिया साइट्स के माध्यम से आमजन तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि पुकार और शक्ति अभियान, डीआईक्यूई के तहत वितरित की गई स्मार्ट टीवी जैसे नवाचार अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे यह सुनिश्चित किया जाए। उल्लेखनीय है कि 19 से 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह का आयोजन ‘प्रशासन गांव की ओर’ थीम पर किया जा रहा है।

 

 

सेमिनार में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओम प्रकाश, नगर निगम आयुक्त (अतिरिक्त कार्यभार) अरुण प्रकाश शर्मा, नगर विकास न्यास के सचिव यशपाल आहूजा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार, सहायक निदेशक (लोक सेवाएं) सवीना बिश्नोई, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक सत्येंद्र सिंह, महिला अधिकारिता विभाग की उपनिदेशक मेघा रतन सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे