“जैन तेरापंथ कार्ड समाज के लोगों हेतु सुविधाओं का खजाना बने“ : महावीर रांका

0


बीकानेर। समाज के सभी लोगों का विस्तृत डाटा संग्रहण अपने आपमें सराहनीय कदम है, इससे कई प्रकार के फायदे हो सकते है. तेरापंथी महासभा ने इस दिशा में अच्छा कार्य किया है अब जिस लक्ष्य के साथ इसकी शुरुआत हुई है उसको लेकर यह जैन तेरापंथ कार्ड समाज के लोगों के लिए सुविधाओं का खजाना बने. यह बात यू आई टी के चेयरमैन श्री महावीर रांका ने शांति निकेतन सेवा केंद्र में साध्वी श्री लावण्यश्री जी एवं प्रबलयशा जी के सान्निध्य में आयोजित जैन तेरापंथ कार्ड, गंगाशहर – बीकानेर संभाग कमेटी द्वारा लोकार्पण एवं वितरण समारोह में व्यक्त किये. इसके साथ ही महावीर रांका ने सरकार द्वारा अल्पसंख्यक के नाते जैन समाज को जो जो सुविधाएँ मिल सकती है उस तरफ भी सकारात्मक प्रयास करने की आवश्यकता जतलाई ..
इस अवसर पर जैन तेरापंथ कार्ड, गंगाशहर – बीकानेर संभाग कमेटी के संयोजक श्री हंसराज डागा ने इस कार्ड होल्डर के लिए बड़े बड़े कोर्पोरेट घरानों और संस्थाओं द्वारा दी जा रही छुट और सुविधाओं का भी उल्लेख किया. श्री डागा ने अभी तक गंगाशहर के लोगों के लिए बने लगभग २००० कार्डों की सम्पूर्ण व्यवस्थाओं हेतु समाज के कई लोगों द्वारा प्राप्त सहयोग और योगदान देने हेतु उनका आभार व्यक्त किया. साथ ही यू आई टी के चेयरमैन श्री महावीर रांका को जैन तेरापंथ कार्ड देकर उसका लोकार्पण करवाया. इस अवसर पर शहर के प्रथम नागरिक महापौर श्री नारायण चोपड़ा सहित सभा संस्थाओं के अनेक गणमान्य लोग भी उपस्थित थे.
श्री हंसराज डागा, महावीर रांका, नारायण जी चोपड़ा, राजेंद्रजी सेठिया आदि लोगों ने प्रतिक रूप में कुछ एक जनों को जैन तेरापंथ कार्ड देकर इसकी शुरुआत की.
साध्वीश्री लावण्यश्री जी एवं साध्वीश्री प्रबलयशा जी ने समाज के द्वारा समाज के लोगों के लिए समाज के हित में हो रहे ऐसे कार्यों की प्रशंसा के साथ आशीर्वाद प्रदान करते हुए मंगलपाठ सुनाया. प्रारम्भ में मंगलाचरण स्थानीय कन्या मंडल ने किया तथा संचालन किशन बैद ने किया.