जयपुर से आई कमेटी ने किया निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय खेल स्टेडियम का निरीक्षण किया

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क, चूरू, मदनमोहनआचार्य, hellobikaner.com राजगढ़ शहर में पिलानी रोड रेफरल अस्पताल के पास 12 करोड़ की लागत से बनने वाले निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय खेल स्टेडियम का जयपुर से आई हुई कमेटी ने निरीक्षण किया। इस दौरान राजस्थान के मुख्य खेल अधिकारी द्रोणाचार्य अवॉर्डी कोच वीरेंद्र पूनिया एव सहायक अभियंता मनीष बाजिया ने निर्माणाधीन सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक निर्माण एव विकास कार्य की प्रगति एवं समीक्षा की। जयपुर से आई कमेटी ने खेल से जुड़ी निर्माणधीन आधारभूत संरचनाओं का निरीक्षण किया।

 

 

और कार्य का निरीक्षण के दौरान मुख्य खेल अधिकारी कोच वीरेंद्र पूनिया ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय खेल स्टेडियम परिसर में 2 करोड़ की लागत से पवेलियन भी बनेगा। साथ ही कहा कि खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने को लेकर विभाग गंभीर है। राज्य में खेल से जुड़े इन्फ्रास्ट्रक्चर पर तेजी से काम किया जा रहा है। इस दौरान कोच वीरेंद्र पूनिया ने कहा कि स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सिंथेटिक ट्रेक जल्द तैयार हो जाएगा।

 

 

इसके अलावा बास्केट बॉल कोर्ट, बालीबाल कोर्ट, टेनिस ग्राउंड, कबड्डी व खो-खो के ग्राउंड बनाए जायेगे। इसी तरह बच्चों को ट्रेनिंग करवाने के लिए जिम हॉल बनाया जाएगा। जिसमे फ्री वेट ट्रेनिंग की सुविधा मिलेगी। प्रदेश में सर्वाधिक राष्ट्रीय खिलाड़ी राजगढ़ से ही निकलते हैं।

 

 

इसके साथ ही प्रदेश व निकटवर्ती हरियाणा राज्य के खिलाड़ियों को भी इसका लाभ मिलेगा। स्टेडियम के लिए विधायक पद्मश्री डॉ कृष्णा पूनिया ने भी अपने कोटे से एक करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। इस दौरान राजस्थान मुख्य खेल अधिकारी कोच वीरेंद्र पूनिया के साथ अशोक चौहान सहायक अभियंता, आरएसआरदडी सी जयनारायण, अभियंता शिव नरेश लिमिटेड प्रकाश गोदारा ज़िला खेल अधिकारी व रमेश पूनियाँ चूरू साईं के सीनियर कोच आदि उपस्थित थे।