शहर की सड़को और मानसून से पूर्व साफ सफाई को लेकर महिला कांग्रेस ने दिया ज्ञापन।

0


हैलो बीकानेर,। शहर की प्रमुख सड़को और नगर के सावर्जनिक उद्यानों की दुर्दशा से व्यसित होकर शहर जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुनीता गौड़ ने नगर विकास न्यास के अध्यक्ष महावीर रांका से मिलकर ज्ञापन सौपा। इनके शीघ्र समाधान की मांग की।दूसरी ओर मानसून के मद्देनजर शहर के प्रमुख नाले नालियो,सीवरेज चोक की साफ सफाई बाबत एक ज्ञापन नगर निगम के आयुक्त के नाम सौप कर शीघ्र कार्य करवाने की मांग रखी। उन्होंने कहा की पंचशती सर्किल से व्यास कॉलोनी जाने वाली रोड जगह जगह से टूट चुकी है।जय नारायण व्यास कॉलोनी के सेक्टर न.1,3,6,7 में भी सड़को पर गहरे खड़े होने से आवागमन बाधित हो रहा है।इलेक्ट्रीसिटी बोर्ड तिलक नगर सब स्टेशन के सामने पार्क में हाई टेंशन लाइन बिजली के पॉल को हटाया जावे। वही सरकारी पार्को की रख रखाव के साथ साथ अतिक्रमण से भी मुक्त किया जावे।
श्रीमती गौड़ ने नगर निगम आयुक्त के नाम दिए ज्ञापन में कहा है की शहर के 60 वार्डो में बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए साफ सफाई के पुख्ता इंतजाम किये जावे।उन्होंने जिला प्रसाशन पर आरोप लगाते हुए कहा की गिनाणी,कोठारी हॉस्पिटल के पास,पं धर्म कांटा,पूगल फांटा जाने वाली रोड,रानी बाजार रेलवे फांटक के पास कोड़ा कॉलोनी,डाक बंगले के पीछे,बंगाली मंदिर के पास,तुलसी सर्किल पर आये दिन सीवरेज चोक होने से गन्दा पानी सड़को पर फैल जाता है जिससे आवागमन बाधित हो रहा है।उन्होंने मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याणकारी योजना के तहत वार्ड स्तर पर चलाये गए शिविरो में 18 वार्डो की जन समस्या पानी-बिजली और अवास्य कॉलोनी में बने मकानों के पट्टे जारी करने की भी मांग की है। खतुरिया कॉलोनी,पटेल नगर,शिव बाड़ी रोड,राज नगर,अशोक नगर में कई लोग को पट्टे नही मिलने से विभाग के चक्र लगाने को मजबूर होना पड रहा है।
श्रीमती गौड़ ने कहा की नगर निगम और नगर विकास न्यास के बीच आपसी तालमेल नही होने के चक्र में विकास कार्य ठप पड़े है।और नगर निगम महापौर की और से जनता की समस्याओ का समय पर निस्तारण नही किया जा रहा है। उन्होंने चेतवानी दी है के नगर निगम की और से 7 दिनों में शहर की प्रमुख मार्गो के पास नाले नालिया की सफाई नही की गई तो नगर निगम कार्यालय के आगे धरना प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। इस अवसर पर पूर्व पार्षद संतोष गुजर,मुमताज बनो,ममता सोनी,गीता देवी,कैलाश देवी,तीजा देवी,पपु गुजर,अशोक चावरिया,नत्थू ख़ा ज्ञापन देने वालो में उपस्थित थे।