निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ नहीं होगा कोई समझौता : पायल सैनी

0
चूरू.वार्ड 15 में निर्माधाधीन सड़क का लोकार्पण करती सभापति पायल सैनी




सभापति पायल सैनी ने शहर में विभिन्न विकास कार्यों का किया अवलोकन, अधिकारियों को दिए निर्देश, विभिन्न वार्डों के लिए विकास कार्यों की घोषणा, कहा-शहर के विकास में नहीं आने देंगे कोई कमी

 

हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क, चूरू, जगदीश सोनी सभापति पायल सैनी ने अधिकारियों से कहा है कि चूरू शहर में निर्माण कार्याे की गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिकारी स्वीकृत कार्यों को त्वरित गति से पूर्ण कराएं और यह कोशिश करें कि समयबद्धता के साथ सारे विकास कार्य संपन्न हों। सभापति पायल सैनी ने जिला मुख्यालय पर विभिन्न वार्डों में विकास कार्यों के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों एवं आमजन से चर्चा कर रही थीं। सभापति ने सोमवार को वार्ड 9, 11 व 15 में सीसी सड़कों का निरीक्षण किया, कार्यों की गुणवत्ता जांची और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि विकास कार्यों में जनता का पैसा खर्च होता है।

 

 

 

इसमें एक एक पैसे का सदुपयोग होना चाहिए। इस मौके पर आमजन से चर्चा करते हुए सभापति ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रफीक मंडेलिया के मार्गदर्शन में शहर में उल्लेखनीय विकास कार्य कराए गए हैं। आगे भी इन कार्यों में किसी प्रकार की कमी नहीं रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि शहर में सभी प्रमुख चौराहों पर हाईमास्क लाइटें लगाई गई हैं। और भी वार्डों के चौक पर हाईमास्क लाइटें लगाई जाएंगी। इसके अलावा वार्डों में सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है।

 

 

 

वार्ड 15 में 30 लाख की सड़क बनकर तैयार हो गई है, वहीं दो हाई मास्क लाइट भी लगाई गई हैं। वार्ड 9 में 17 लाख की लागत से सीसी सड़क बनकर तैयार है। सभापति ने सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि चूरू शहर में सभी कल्याणकारी योजनाओं का पारदर्शिता के साथ समुचित संचालन किया जा रहा है। आमजन को जागरुक होकर इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए।

 

 

 

उन्होंने आमजन से अनुरोध किया कि वे भी बेहतर सिविक सें दिखाएं और शहर की सफाई एवं विकास कार्यों में नगर परिषद व प्रशासन का सहयोग करें।वार्ड 9 के पार्षद  मोहम्म्द हुसैन निर्माण ने अपने वार्ड की समस्याओ के बारे मे अवगत करवाया जिसे सीापति समस्यों का निस्तारण करने का आस्वासन दिया। इसी प्रकार वार्ड 18 में पार्षद अलि मोहम्मद ने अपनी सम्मस्याएं रखी जिसका भी निस्तारण करने का आस्वासन दिया। वार्ड 15 में पहली बार सडक बनने पर महिलाओं द्वारा सभापति का शॉल उठा कर व माला पहना कर स्वागत किया।

 

 

वार्ड के वली मोहमद, शमशाद फोजी,संजय खान, बाबू खान चौहान ,जाकिर ,काजी, यासीन चौहान,जंगशेर खान अल्मान ,बाबू रिसलंदर, असलम खान अल्मान व आसिफ सोलंकी ने सीसी सडंक बनने पर सभापति को मिठाई खिलाकर आभार जताया। इस अवसर पर  मोहमद हुसैन निर्माण, पार्षद मोहम्मद अली भाटी, शाहरुख खान, तौफीक खान, सोनू, कुलदीप, गिरधारी भांबी, तारीख नागौरी व लोहिया कॉलेज महासचिव अनीश खान उपस्थित थे।