राजस्थान के यह कर्मचारी करेंगे 22 सितम्बर को विधानसभा का घेराव

0
Rajsthan News



हैलो बीकानेर न्यूज़ hellobikaner.com सेवा बहाली एवं अन्य मांगों को लेकर पिछले लम्बे समय संघर्षरत कोविड-19 कर्मियों (सीएचए) ने अब 22 सितम्बर को राज्यसभा सांसद डा. किरोड़ीलाल मीणा के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव कर सरकार पर दबाव बनाने का ऐलान किया है।

 


सीएचए के प्रदेश अध्यक्ष रवि चावला और उपाध्यक्ष सुखदीप अटवाल ने बताया कि दो हफ्ते पहले राज्यसभा सदस्य डॉ किरोड़ीलाल मीणा के नेतृत्व में राज्य सरकार के प्रतिनिधियों से वार्ता हुई थी। राज्य सरकार की ओर से उनकी मांगों पर सकारात्मक संकेत दिए गए थे, लेकिन अभी तक सरकार में सेवा बहाली सहित विभिन्न मांगो को पूरा करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। इसलिए अब 22 सितंबर को विधानसभा घेराव की घोषणा की गई है।

 


गौरतलब है कि हजारों सीएचए कर्मियों ने जयपुर में शहीद स्मारक पर लगातार 95 दिन तक धरना दिया। सरकार ने नेटबंदी व बरसात का फायदा उठाते हुए एक जुलाई को रात लाठीचार्ज कर कर्मियों को खदेड़ दिया। संघर्ष समिति के पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर उन पर मुकदमे दर्ज कर दिये।इसके बाद कोविड स्वास्थ्य सहायकों के प्रतिनिधिमंडल से मुख्यमंत्री आवास पर बुलाकर वार्ता की गयी थी ।