रेलयात्रियों को बीकानेर रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार तक लाने के लिए की गई यह निःशुल्क व्यवस्था, देखें वीडियो

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, बीकानेर, hellobikaner.com गाड़ी संख्या 12457 दिल्ली सराय बीकानेर एक्सप्रेस एवं गाड़ी संख्या 14718 हरिद्वार बीकानेर एक्सप्रेस रेल सेवा आज दिनांक 30.12.22 को बीकानेर ईस्ट रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर ट्रैफिक ब्लॉक के कारण यहीं समाप्त हो गई।

 

 

इन दोनों गाड़ियों से बीकानेर रेलवे स्टेशन आ रहे यात्रियों को बीकानेर ईस्ट रेलवे स्टेशन से बीकानेर रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार तक लाने हेतु बीकानेर मंडल द्वारा बसों की नि:शुल्क व्यवस्था की गई थी।

 

प्रातः 5:30 बजे ही बीकानेर मंडल की तरफ से बीकानेर ईस्ट स्टेशन पर निःशुल्क बसों की व्यवस्था कर दी गई थी। इस अवसर पर जितेंद्र शर्मा, मंडल वाणिज्य प्रबंधक बीकानेर के निर्देशन में रेलवे सुरक्षा बल का स्टाफ, रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ,रेलवे कर्मचारी एवं कुली आने वाले रेल यात्रियों की सहायता हेतु पहुंच गए थे।

 

पहली गाड़ी संख्या 12457 दिल्ली सराय बीकानेर एक्सप्रेस प्रातः 5:55 पर बीकानेर ईस्ट स्टेशन पर पहुंची। गाड़ी के आने पर बीकानेर ईस्ट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए गाड़ी के वहीं समाप्त होने की उद्घोषणा लगातार की जा रही थी, साथ ही यह भी बताया जा रहा था कि यात्रियों की सुविधा के लिए निःशुल्क बसों की स्टेशन परिसर के बाहर व्यवस्था की गई है एवं यात्रियों की सहायता के लिए कुलियों की भी व्यवस्था की गई है।

 

 

 

रेलवे कर्मचारियों द्वारा एवं रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा यात्रियों को बसों पर लगाए गए नंबरों के अनुसार कतार में यात्रियों को बसों में बैठाया जा रहा था। बसों के पीछे डिक्की में रेलयात्रियों का सामान रखवाया जा रहा था।

 

एक-एक करके प्रत्येक बस में रेलयात्रियों के सवार होने के पश्चात बसें से रवाना कर दी जा रही थी। रेलवे सुरक्षा बल के जवान एवं रेल कर्मचारी व्यवस्था में मुस्तैदी से सहयोग कर रहे थे। दोनों रेल सेवाओं दिल्ली-बीकानेर एक्सप्रेस एवं हरिद्वार-बीकानेर रेल सेवा के यात्री रेलवे द्वारा दी जा रही इस सुविधा का लाभ उठाते हुए पूरी तरह से खुश एवं संतुष्ट दिखाई दे रहे थे।