ट्विटर ने कर्मचारियों को कार्यालयों से बाहर किया

0




hellobikaner.com ट्विटर (twitter)ने शुक्रवार को कर्मचारियों से कहा कि कंपनी के कार्यालय भवनों को तत्काल प्रभाव से अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाएगा।

 


बड़े पैमाने पर कर्मचारियों के इस्तीफा देने की रिपोर्टो के बीच #twitter ने अपने कार्यालयों को अस्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की है। कर्मचारी हैशटैग ‘लव वेयर यू वर्क्ड ’ और एक सैल्यूटिंग इमोजी का उपयोग करके यह दिखाने के लिए ट्वीट कर रहे हैं कि वे कंपनी छोड़ रहे हैं।

 


बीबीसी के अनुसार कर्मचारियों को बताया गया कि कार्यालय सोमवार, 21 नवंबर को फिर से खुलेंगे। इसका कोई कारण नहीं बताया गया। घोषणा के बीच रिपोर्ट आई है कि नए मालिक एलोन मस्क द्वारा “कड़ी मेहनत से लंबी अवधि तक” काम करने के लिए प्रण लेने अथवा तीन माह के वेतन के साथ अलविदा कहने के लिए गुरुवार को शाम पांच बजे का समय सीमा देने के बाद बड़ी संख्या में कर्मचारी नौकरी छोड़ रहे हैं।

 


संदेश में आगे कहा गया “कृपया सोशल मीडिया, प्रेस या अन्य जगहों पर कंपनी की गोपनीय जानकारी पर चर्चा करने से परहेज करके कंपनी की नीति का पालन करना जारी रखें।” रिपोर्टो के अनुसार इस हफ्ते मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों से कहा कि उन्हें लंबे समय तक काम करने के लिए प्रतिबद्ध होना होगा और “बेहद कट्टर होने की जरूरत होगी” या कंपनी छोड़ दें।


‘वाशिंगटन पोस्ट’ ने बताया कि कर्मचारियों को एक ईमेल में फर्म के नए मालिक ने कहा कि यदि वे काम करना चाहते हैं तो उन्हें लंबी अवधि तक कमर तोड़ मेहनत करने लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।  मस्क ने कहा था कि 17 नवंबर तक साइन अप नहीं करने वालों को तीन महीने का वेतन देकर उनका हिसाब -किताब कर दिया जायेगा।

 


इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने कहा था कि वह अपने कर्मचारियों की करीब पचास फीसदी कटौती कर रही है। नाम नहीं बताये की शर्त पर एक पूर्व ट्विटर कर्मचारी ने बीबीसी को बताया: “मुझे लगता है कि जब आज धूल साफ हो जाएगी, तो शायद 2,000 से कम लोग बचे होंगे।”