समाजसेवी सरावगी के जन्मदिवस पर किए गए विभिन्न पुनीत कार्य

0




हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क, चूरू, मदनमोहन आचार्य, hellobikaner.com राजगढ़ निवासी बैंगलोर प्रवासी अग्रणी समाजसेवी उद्योगपति मुरारीलाल सरावगी के जन्मदिन पर गुरुवार को विभिन्न कार्यक्रम हुए। इसमें सबसे महत्वपूर्ण कार्य अभावग्रस्त परिवारों को राशन किट के साथ-साथ मिठाई और पांच पांच सौ रुपये नगद राशि भेंट किया जाना रहा।

 

 

 

 

तोला गर्ल्स पीजी कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. सुनील शर्मा तथा पूर्व चेयरमैन मंगतूराम मोहता के सानिध्य में उक्त पुनीत कार्य जसकरण सुराणा हवेली में संपन्न हुआ। इस अवसर पर अन्य अतिथि गण नंदकिशोर दाहिमा, प्रमुख पत्रकार मदन मोहन आचार्य, गणेश दाधीच तथा तेरापंथ महिला मंडल की अध्यक्ष सरोज जैन थी।

 

 

 

इन लोगों के हाथों से 85 परिवारों को मिठाई सहयोग राशि आदि प्रदान की गई। इस अवसर पर ट्रस्ट प्रतिनिधि श्याम जैन ने बिहारी लाल जैन चैरिटेबल ट्रस्ट और उसके संचालक मुरारीलाल सरावगी के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज राजगढ़ में जो सेवा सहयोग कार्य हो रहे हैं उसमें मुरारीलाल सरावगी का नाम अग्रगण्य सूची में आता है एवं ट्रस्ट के सेवाकार्यों के संचालन में मनोहर गोयल की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है।

 

 

 

डॉक्टर सुनील शर्मा तथा मंगतू राम मोहता ने कहा कि ऐसे व्यक्तित्व विरले ही होते हैं जो अपने जीवन तथा उपार्जित धन को समर्पित भाव से परोपकार के लिए लगा देते हैं। उन्होंने कहा कि राजगढ़ में राशन वितरण की योजना श्याम जैन द्वारा शुरू की गई थी और आज यह पुनीत कार्य व्यापक रूप ले चुका है। प्रतिमाह 70 परिवार बड़ी संख्या में परिवार लाभान्वित हो रहे हैं।

 

 

उल्लेखनीय है कि दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह में ट्रस्ट द्वारा रजाइया और कंबल वितरित करवाए जा चुके हैं। इसी क्रम में सरावगी के जन्मदिवस के उपलक्ष में शुक्रवार को आदर्श विद्या मंदिर में 100 छात्र छात्राओं को ड्रेस वितरण किया जाएगा। कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न वर्गों के जरूरतमंद परिवार की महिलाओं ने ट्रस्ट संचालक सरावगी और यहां के प्रतिनिधियों का आभार जताया। उपस्थित नर नारियों ने करतल ध्वनि के साथ अपनी भाषा में के सरावगी के प्रति मंगल भावनाएं व्यक्त की।