बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय बीकानेर के कुलपति का घेराव

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क ,बीकानेर, hellobikaner.com आज बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय में एकीकृत महासंघ के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष भंवर पुरोहित के नेतृत्व में प्रदेश अध्यक्ष विजय सिंह राठौड़, प्रदेशाध्यक्ष तकनीकी कर्मचारी संघ रमेश चंद्र उपाध्याय, संभाग अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह फौजी, जिलाध्यक्ष जलदाय विभाग अजयपाल सिंह तंवर एवं हितेश अजवानी ने माननीय कुलपति महोदय का घेराव किया गया।

 

 

घेराव में हुई वार्ता के दौरान यूसीईटी के अशैक्षणिक कार्मिकों के को श्रम कानूनों के विरुद्ध पी एफ की असंवैधानिक कटौतीएवं 05 वर्षो से रोकी गई वेतन बढ़ोत्तरी के संबंध में वार्ता की गई। पी एफ कटौती के संदर्भ में लेखाशखा द्वारा दिनांक 19-11-2022 को प्रस्तुत रिपोर्ट को तुरंत सार्वजनिक करते हुए पी एफ कटौती को नियमानुसार किया जावे, जिसे प्रशासन द्वारा एक माह से भी अधिक समय से दबाकर रखा गया है और साथ ही पांच वर्षो से रोकी हुई वेतन बढ़ोत्तरी को जारी किया जावे एवं आगामी बॉम बैठक में कार्मिकों के पारिश्रमिक का निर्धारण किया जावे आदि मांगे माननीय कुलपति महोदय के समक्ष रखी गई।

 

 

माननीय कुलपति महोदय प्रो अंबारिश शरण विद्यार्थी, बी टी यू द्वारा अशैक्षणिक कार्मिकों के माह दिसंबर 2022 के वेतन में पी एफ राशि नियमानुसार करने एवं रोकी गई बढ़ोतरी को जारी करने का आश्वासन देते हुए पूरे प्रकरण पर विश्वविद्यालय के दो एवं महासंघ के एक नामित सदस्यों की समिति का गठन करने एवं 7 दिवस में उस समिति को रिपोर्ट प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया। कुलपति के घेराव में एकीकृत महासंघ की यूसीईटी इकाई अध्यक्ष रमेश उपाध्याय, सचिव जितेंद्र देवड़ा, के सी ओझा, लोकेश चौधरी, संतोष किराडू, सुप्यार कंवर, बजरंग धारू, विष्णु धारीवाल एवं समस्त अशैक्षणिक कार्मिक उपस्थित थे।