खुली आंखों से सपने देखें युवा-केन्द्रीय वित्त एवं कंपनी मामलात राज्यमंत्री

0


हैलो बीकानेर,। केन्द्रीय वित्त एवं कंपनी मामलात राज्यमंत्री श्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि युवाओं को खुली आंख से सपने देखने चाहिए। खुली आंखों से लिए सपने ही फलीभूत होते हैं। भारत को सशक्त और विकसित देश बनाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसा ही सपना देखा है।
श्री मेघवाल सोमवार को आईटीआई संस्थान में सिसको से गत वर्ष कम्प्यूटर प्रशिक्षण तथा इंफोरमेशन कम्यूनिकेशन टेक्नोलाॅजी सिस्टम मैनेजंमेंट के विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 2022 तक देश के शत-प्रतिशत आईआईटी पास आउट विद्यार्थियों को शत-प्रतिशत रोजगार मिलेगा। इन विद्यार्थियों को रोजगार दिलाने का सपना प्रधानमंत्री ने देखा है।
उन्होंनेयुवा वर्ग का आह्वान किया कि जो युवा वर्ग सपने देखे, उसे पूरा करने के लिए रणनीति बनाएं तथा उन पर कार्य करें, जिससे उनके सपने साकार हो सकंे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 में देश को आजाद हुए 75 वर्ष हो जाएंगे। इस समय तक भारत विकास की अग्रिम पंक्ति में शुमार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि वे 2022 में इन युवाओं से दोबारा मिलें तथा इन युवाओं ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए क्या किया तथा उन्हें कहां तक सफलता मिली, यह जान सकें।
संस्थान के प्राचार्य रामनिवास पिलानिया ने काॅलेज की चारदीवारी बनाने और रिक्त पदों को भरे जाने की मांग की। व्यवसायी सुभाष मित्तल तथा श्रीडूंगरगढ़ नगरपालिका के पूर्व सभापति रामेश्वर पारीक भी मौजूद थे। अनुदेशक राजीव गुप्ता ने संचालन किया।