वार्ड न.37 जन सुनवाई में विधायक व महापौर के द्वारा क्षेत्र की अनदेखी का आरोप

0


बीकानेर,। शहर जिला महिला कांग्रेस की और से जन सुनवाई वार्ड न 37 में रविवार को रानी बाजार के यादव काम्प्लेक्स कोड़ा कॉलोनी में आयोजित हुई। शहर जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता गौड़ एवं वार्ड पार्षद आदर्श शर्मा ने जनता की समस्याए सुनी।मौहला विकास समिति के अध्यक्ष रामेश्वर अग्रवाल और मुकेश माथुर ने क्षेत्र की विधायक और नगर निगम के महापौर के द्वारा पिछले 2 वर्षो से कार्य नही करने का विरोध जताया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा की क्षेत्र में कोड़ा कॉलोनी के सामने सावर्जनिक रस्ते पर नाला क्षतिग्रस्त व अवरुद्ध होने के कारण क्षेत्र में गंदे पानी का सड़को पर तालाब बन चूका हैं।
संदीप गर्ग,दिनेश माथुर ने कहा की क्षेत्र में सीवरेज लाइन आये दिन ब्लाक हो रही है। वही डाक बंगले के पीछे स्थित गन्दा नाला जगह जगह से टूट रहा है। जिससे सड़क भी कटाव के कारण टूट रही है।
राजेन्द्र मोहन भटनागर,गुलशन कुमार ने बताया की डाक बंगले के पीछे से सूरज टॉकीज़ की सड़क की तरफ जाने वाले मार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध हो चूका है।और आवारा पशुओ की वजह से आये दिन दुर्घटनाये हो रही है।
इंद्रमोहन कोड़ा,राहुल कोड़ा,श्याम अग्रवाल ने अपनी समस्या से अवगत करवाते हुए कहा की नगर निगम आयुक्त से कई बार मोहन क्वाटर करनी निवास में नियमित सफाई के लिए कई बार आवेदन करने के बाद भी कोई सुनवाई नही हो रही है।


महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुनीता गौड़ और वार्ड पार्षद आदर्श शर्मा ने नगर निगम आयुक्त आर.के जायसवाल से दूरभाष पर वार्ता कर ब्लाक सीवरेज और सड़क निर्माण कार्य तुरंत चालू करवाने की मांग की। मौके पर क्षेत्र के नागरिको ने नगर निगम महापौर और क्षेत्र की विधायक पर क्षेत्र की अनदेखी का आरोप लगाया व क्षेत्र के लोग आक्रोशित हो उठे। जिससे पुलिस जाब्ता मौके पर बुलाना पड़ा।क्षेत्र के लोगो ने कहा की ब्लाक सीवरेज के कारण आवागमन में परेशानी हो रही है। नगर निगम की और से करीब साढ़े आठ लाख रुपए बजट में नए निर्माण के स्वीक्रत होने के बाद भी क्षेत्र में विकास कार्य नही हो रहा है। वही नए सड़क निर्माण और नाला निर्माण का बजट भी स्वीक्रत होने के बाद भी कार्य नही हो रहे है। इस पर नगर निगम आयुक्त से निर्माण कार्यो को तुरन्त चालू करवाने का आश्वाशन के बाद क्षेत्र के लोगो का गुस्सा शांत हुआ।इस अवसर पर ज्योति शर्मा,आशा स्वामी,आराधना पाण्डेय,नीलम गर्ग,अर्चना भटनागर,पलक कोड़ा,भूषण लाल,राम किशन,रूपा राम,गीता देवी,बिंदु देवी,गिरीश खत्री,नवीन पाण्डेय,अजय सिंह चौहान,रजत,राजेश,गणेश ने भी अपनी समस्याओ से अवगत करवा कर ज्ञापन सौपा।