रोजगार के लिए महिलाएं दिखा रहीं उत्साह, मिलेगा हाइटेक प्रशिक्षण

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, hellobikaner.com कम्युनिटी वेलफेयर सोसाइटी की महिला विंग और महिला हुनर परीक्षण केंद्र की ओर से सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि के अवसर पर रोजगार संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

 

कम्यूनिटी वेलफेयर सोसाइटी संरक्षक राजकुमार किराडू ने बताया कि महिला विंग महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में कार्य करने के उद्देश्य से शिक्षित-अशिक्षित, प्रशिक्षित तथा अप्रशिक्षित महिलाओं व बालिकाओं को उनके हुनर के अनुरूप रोजगार देने का प्रयास कर रही है।

 

 

संस्था के अध्यक्ष कन्हैयालाल भाटी ने बताया कि शीघ्र ही महिलाओं को सिलाई के क्षेत्र में हाइटेक मशीनों पर प्रशिक्षण दिलवाया जाएगा तथा वृहद स्तर उत्पाद का निर्माण कर सके ऐसी तकनीक सिखाई जाएगी। इस दौरान महिला हुनर प्रशिक्षण केन्द्र की निदेशक रेशमा वर्मा ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि महिलाओं व बालिकाओं को प्रशिक्षण के साथ ही रोजगार दिलाना बेहद जरुरी है।

 

 

बैठक में प्रियंका राजावत, ज्योति गर्ग, पिंकी सारस्वत, आरती कुमारी, शहनाज, गंगा कंवर, अंजू स्वामी, उमा टावर, आकांक्षा मेहता, रजिया, खुशबू, कमला स्वामी, नजमा, अंजू स्वामी, मुस्कान, पूजा उपस्थित रहीं।