हैलो बीकानेर। आज दिनांक 21 जुलाई को उपक्षेत्रीय रोजगार कार्यालय, बीकानेर द्वारा ज्ञानोदय आई टी आई कॉलेज के सहयोग से स्‍थानीय ज्ञानोदय आई टी आई परिसर, औद्योगिक क्षेत्र गली नम्‍बर 8, रानी बाजार में कैंपस प्लेसमेन्ट शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन अमिषी नेचुरल प्राइवेट लिमिटेड, नई दिल्ली की व्यापार प्रमुख गीता तिवारी ने दीप प्रज्‍ज्‍वलित करके किया।

रोजगार विभाग के सहायक निदेशक हरगोबिंद मित्तल ने बेरोजगार आशार्थियों के लिए किये जा रहे प्रयासों, खासकर रोजगार मेलो के उद्धेश्‍यों व विभाग की अन्य योजनाओं की जानकारी दी। एन सी एस, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के यंग प्रोफेशनल रामदयाल सैन ने एन सी एस पोर्टल पर पंजीयन की जानकारी दी तथा आज के इस कैंपस प्लेसमेंट शिविर की जानकारी देते हुए बताया की आज तीन वर्गों , जिसमे 10वी ,12 वी और स्नातक व उससे अधिक योग्‍यता प्राप्‍त बेरोजगारों के लिए नियोजकों की मांग के अनुसार लिखित परीक्षा आयोजित की जाकर उसमे चयनित अभ्यार्थियो को तीन दिन का निशुल्क व्यक्तित्व विकास और साक्षात्कार कौशल प्रशिक्षण दिया जाएगा तत्पश्चात 27 जुलाई को अंतिम साक्षात्कार कर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

कार्यालय के सूचना सहायक मुकेश खडगावत ने रोजगार के लिए पंजीयन और बेरोजगारी भत्ते की जानकारी प्रदान की। अमिषी नेचुरल कम्पनी दिल्ली की गीता तिवारी ने अपनी कम्पनी की जानकारी देते हुए प्राथमिक चयन हेतु व्यक्तिगत साक्षात्कार लिए जिसमे 30 बेरोजगार आशार्थियों का प्राथमिक चयन किया। इन आशार्थियों का अंतिम चयन शनिवार को किया जायेगा। ज्ञानोदय आई टी आई के निदेशक रमेश सोनी ने रोजगार विभाग का आभार प्रकट करते हुए कहा कि भविष्‍य में भी संस्‍थान की ओर से इस तरह के शिविरों के लिए पूरा सहयोग दिया जायेगा।

इस शिविर में कुल 119 युवाओ ने लिखित परीक्षा में भाग लिया। परीक्षा परिणाम आगामी रविवार शाम तक ज्ञानोदय आई टी आई कॉलेज अथवा रोजगार कार्यालय के फेसबुक पेज facebook.com/mccbikaner पर देखा जा सकता है। इस कैंपस प्लेसमेंट शिविर में 195 युवा बेरोजगार आशार्थियों ने भाग लिया। आगामी कैंपस प्‍लेसमेंट शिविर का आयोजन 27 जुलाई को स्‍थानीय ज्ञानोदय आई टी आई परिसर, औद्योगिक क्षेत्र गली नम्‍बर 8, रानी बाजार में आयोजित किया जाऐगा।

LEAVE A REPLY