विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने सिक्किम राज्य में भारत-चीन सीमा के जरिये चीन से भारत में तस्करी करके लाए जा रहे 10.32 करोड़ रुपये के बराबर का विदेशी मूल का 32 किग्रा. सोना जब्त किया है।

डीआरआई को सूचना मिली कि भारी मात्रा में विदेशी मूल का सोना, जिसे सिक्किम राज्य में भारत-चीन सीमा के जरिये चीन से भारत में तस्करी करके लाया गया है, सिलीगुड़ी के जरिये कोलकाता ले जाया जाएगा और इसे तीन व्यक्तियों द्वारा ले जाया जा रहा है जो गंगटोक से सिलीगुड़ी तक किराये की गाड़ी से यात्रा करेंगे तथा बाद में इसकी अंतिम प्रदायगी के लिए रेलगाड़ी से कोलकाता तक जाएंगे।

इस जानकारी पर फौरी कार्रवाई करते हुए, डीआरआई के अधिकारियों ने सिलीगुड़ी में पायल सिनेमा के निकट सेवोक रोड पर सख्त चौकसी के दौरान सफेद रंग की एक मारुति वैगन आर को रोका। आरंभिक जांच में जानकारी सही पाई गई। तीनों यात्री महाराष्ट्र के थे और उन्होंने किराये पर यह वाहन लिया था।

जब्त सामग्री का कुल मूल्य 10,52,91,750 रुपये था। यह पूर्व एवं पूर्वोत्तर भारत में हाल के दिनों में सोने की सबसे बड़ी जब्ती में से एक है।

12 COMMENTS

  1. Have you ever considered about adding a little bit more than just your articles?

    I mean, what you say is important and all. Nevertheless just imagine if you added some great pictures or videos to give your
    posts more, “pop”! Your content is excellent but with images and video clips,
    this site could undeniably be one of the very best in its niche.
    Awesome blog!

LEAVE A REPLY

*

code