हैलो बीकानेर, अनूपगढ़। अनूपगढ़ – बठिण्‍डा – अनूपगढ़ खण्ड में गाड़ी सं. 04782/04781  अनूपगढ़- बठिण्‍डा- अनूपगढ़ स्‍पेशल  एक्‍सप्रेस रेलसेवा को सुरेश सी. अंगड़ी, माननीय रेल राज्‍य मंत्री, भारत सरकार द्वारा आज दिनांक 06.07.19 को अनूपगढ़ स्‍टेशन से झण्डी दिखा कर रवाना किया ।

इस अवसर पर  माननीय रेल राज्‍य मंत्री के साथ अर्जुन राम मेघवाल, माननीय संसदीय कार्य राज्‍य मंत्री एवं भारी उद्योग व सार्वजनिक उद्यम राज्‍य मंत्री, निहालचंद माननीय सांसद, श्रीगंगानगर, श्रीमती संतोष  विधायक, अनूपगढ,  बलबीर लूथरा माननीय विधायक, रायसिंह नगर एवं मंडल रेल प्रबंधक, बीकानेर संजय कुमार श्रीवास्‍तव मंच पर उपस्थित रहे । मंच पर उपस्थित सांसदों व विधायकों ने अपने क्षेत्र से संबंधित समस्याओं से रेल राज्‍य मंत्री को अवगत कराया तथा अपने विचार रखे। इसके अतिरिक्त अनेक स्वयंसेवी संगठनों के सदस्यों व प्रबुद्ध जनों ने अपनी मांगों के ज्ञापन माननीय रेल राज्‍य मंत्री को सौंपे।

रेल राज्‍य मंत्री ने अपने भाषण में बताया कि विगत कुछ वर्षों में रेलवे पर बहुत से कार्य किए गए , जिसमें नई लाईने, नई रेल गाडि़यां ,विद्युतिकरण तथा यात्री सुविधाओं का विस्‍तार किया गया । राजस्‍थान के निवासी पुरे देश में व्‍यापार के लिए निवास करते हैं तथा उनके आवागमन के लिए रेलवे प्रमुख परिवहन का साधन है । हमारा दायित्‍व है कि हम उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरें । हमने सफाई व्‍यवस्‍था पर विशेष ध्‍यान केन्द्रित किया है तथा रेलकर्मियों को इसके लिए जिम्‍मेदार बनाया है, साथ ही इसमें आम जनता का भी सहयोग अपेक्षित है। उन्‍होंने कहा कि यहां के जनप्रतितिधियों की जो भी मांगें हैं, उन पर विचार कर आवश्‍यक कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर उन्‍होंने स्‍टेशनों पर वाई-फाई सुविधा उपलब्‍ध करवाने कि लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। रेल संचालन को सफलता से निष्‍पादित करने के लिए रेलकर्मियों को बधाई दी व कहा कि आने वाले समय में और भी अधिक चुनौतियों का सामना करते हुए पूर्ण मनोयोग से जनता के लिए कार्य करना है।

इस अवसर पर माननीय संसदीय कार्य राज्‍य मंत्री एवं भारी उद्योग व सार्वजनिक उद्यम राज्‍य मंत्री,श्री अर्जुन राम मेघवाल जी ने 27 साल बाद किसी रेल राज्‍य मंत्री का अनूपगढ़ में आने के लिए धन्‍यवाद दिया‍ तथा यहां की प्रमुख मांगें, जिसमें अनूपगढ़-बीकानेर नई रेल लाईन ,जयपुर व दिल्‍ली के लिए अनूपगढ़ से सीधी रेलसेवा की मांग रखी। इसके अतिरिक्‍त कुछ गाडि़यों के ठहराव की बात भी कही ।

सांसद, श्रीगंगानगर निहालचंद ने माननीय रेल राज्‍य मंत्री का धन्‍यवाद करते हुए अनूपगढ़-बठिण्‍डा रेलसेवा की शुरूआत पर खुशी जताई। उन्‍होंने इस क्षेत्र के लिए कुछ रेल सेवाओं की मांग भी रखी। माननीया विधायक, अनूपगढ श्रीमती संतोष ने अनूपगढ़ में वाशिंग लाईन व अतिरिक्‍त रेलसेवाओं की मांग रखी।

इस अवसर पर बड़ी संख्‍या में अनूपगढ़ निवासी, जन प्रतिनिधि तथा रेल अधिकारी व कर्मचारी गण मौजूद रहे।

आज इस गाड़ी के  शुभारम्‍भ फेरे में अनूपगढ़ स्‍टेशन से 78 यात्रियों ने यात्रा की ।जिससे रेलवे को रु. 3900 का राजस्‍व प्राप्‍त हुआ।