राज्य विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन सोमवार, 12 नवंबर से शुरू हुआ, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक राजस्थान में किसी भी सीट पर किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। कहा जाता है कि कांग्रेस ने 120 उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दिया है, जिसे पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मंजूरी मिलने के बाद घोषित किया जाएगा।

लेकिन पार्टी की आधिकारिक घोषणा से पहले, एक अजीब कदम में बाड़मेर के कुछ कांग्रेस नेताओं ने पहले से ही अपने नामांकन घोषित कर दिए हैं। नेताओं-हरिश चौधरी, हेमाराम चौधरी और मेवराम जैन ने अपने अनुयायियों से नामांकन दाखिल करने के दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित होने की अपील की ।

हरीश चौधरी, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, कांग्रेस घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष और पूर्व बाड़मेर सांसद ने घोषणा की है कि वह 13 नवंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। चौधरी बैतु विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं।

इसी प्रकार, हेमाराम चौधरी, कांग्रेस के अनुभवी नेता और पूर्व राजस्व मंत्री ने 13 नवंबर को अपना नामांकन दाखिल करने की घोषणा की है। हेमाराम चौधरी गुडममाल विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। वह पहले से ही इस सीट का प्रतिनिधित्व पांच बार कर चुका था।

आ राह हूं फिर से ….

पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಭಾನುವಾರ, ನವೆಂಬರ್ 11, 2018

बर्मर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक हरीश और हेमाराम के अलावा मेवराम जैन ने भी 16 नवंबर को बाड़मेर सीट से अपना नामांकन दाखिल करने की घोषणा की थी। जैन राज्य में 21 में से एक और मारवाड़ में तीन थे, जो कांग्रेस गढ़ को बचाने में सक्षम थे 2013 विधानसभा चुनाव में।

हेमाराम चौधरी तीन कांग्रेस नेताओं में से एक हैं जिन्होंने पार्टी के उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची घोषित करने से पहले अपने नामांकन की घोषणा कर दी है। एचटी हरीश चौधरी से बात करते हुए कहते हैं, “हां, मैं 13 नवंबर को बैतु विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि उन्होंने ज्योतिषी द्वारा सुझाए गए इस तारीख का फैसला किया है।”

बाड़मेर में कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतेह खान ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि हरीश चौधरी, हेमाराम चौधरी और मेवराम जैन अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। खान से पूछे जाने पर, पार्टी ने इन नेताओं को हरा संकेत दिया है, उन्होंने कहा।

खान ने कहा कि पार्टी ने अभी तक किसी भी सीट पर किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, लेकिन सभी तीन उम्मीदवार अपनी उम्मीदवारी के बारे में निश्चित हैं जिसके बाद उन्होंने अपना नामांकन दाखिल करने का फैसला किया है।