हैलो बीकानेर न्यूज़। मरू प्रदेश निर्माण मोर्चा द्वारा मरू प्रदेश की निर्माण की मांग और बीकानेर को राजधानी बनाने की मांग को लेकर 22 अगस्त 2018 को बीकानेर बंद की। घोषणा के बाद मरू प्रदेश निर्माण मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जयवीर गोदारा ने महात्मा गांधी मार्ग, कोटगेट, मोहता चौक सहित बजार में जन संपर्क कर मरू प्रदेश के निर्माण और विकास के लिए 22 अगस्त को बीकानेर बंद रख अपनी मांग सरकारों तक पहुचाने की अपील की वही न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं से जन सम्पर्क कर मरू प्रदेश की विकास की मांग के लिए बन्द के लिए समर्थन माँगा।

जिसमे एडवोकेट जगदीश गोड़, हनुमान चौधरी, रामकिशन गोयतान, मनीष गोड़, अजय शर्मा सहित अधिवक्ताओं ने बंद का समर्थन किया। मरू सेना के प्रदेश अध्यक्ष जयंत मूण्ड ने बताया की लंम्बे समय से मरू प्रदेश निर्माण की मांग को लेकर मोर्चा आन्दोलन कर रहा है और अब 22 को शांति पूर्वक बीकानेर बंद रख कर मरू प्रदेश के निर्माण की मांग की और केंद्र सरकार का ध्यान आर्कषित करवांने का प्रयास कर रहा है।

इस मांग के समर्थन में आम आदमी पार्टी के एडवोकेट हनुमान चौधरी, बार एसोसिएशन, ड्रीम सोसायटी, यूथ क्लब, मरू विकास मंच, कुमावत महासभा सहित कई वरिष्ठ जन और संस्थाओं ने अपना समर्थन व्यक्त किया है। 22 अगस्त 2018 बंद के लिये मरू प्रदेश निर्माण मोर्चा 21 अगस्त शाम किर्ती स्तम्भ से कोटगेट होते मोहता चौक तक अपील रैली निकाल व्यपारियो से बीकानेर बंद को समर्थन देने का आग्रह करेगा ।

यह भी पढ़े : 

बीकानेर न्यूज़ : मेरे पास अपनी जीवनलीला समाप्त करने के अलावा कोई दुसरा मार्ग नहीं : भादाणी