हैलो बीकानेर ।  चुनावी मैदान में बहुजन समाज पार्टी के नारायण हरि लेघा ने ताल ठोक दी है। उन्होंने बीकानेर पश्चिम से चुनाव लड़ने की मांग पार्टी से की है। इसका खुलासा बसपा की जिला इकाई का दीपावली स्नेह मिलन में हुआ। स्नेह मिलन रविवार को आनंद होटल स्टेशन रोड बीकानेर में रखा गया। ं जिलाध्यक्ष अताउल्ला ने सभी कार्यकर्ताओं को दीपावली की शुभकामनाएं दी व आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए सभी क्षेत्रों में नागरिकों से संपर्क करने व जन समस्याएं दूर करवाने में जुट जाने का आह्वान किया। इस मौके पर उन्होंने पत्रकारों को बताया कि बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से गहरी राजनैतिक सूझबूझ रखने वाले नारायण हरि लेघा ने चुनाव लड़ने के लिए पार्टी से दावेदारी की है। उन्होंने श्री लेघा का परिचय पत्रकारों से कराया।

इस मौके पर नारायण हरि ने पत्रकारों को बताया कि उनका परिवार राजनैतिक पृष्ठभूमि वाला है, उनके चाचा एमएलए रह चुके हैं। एक सवाल के जवाब में लेघा ने बताया कि वे पहले कांग्रेस व उसके बाद से भाजपा से जुड़े रहे किंतु दोनों दलों में आम कार्यकर्ता को तवज्जो नहीं मिलने के कारण पिछले दिनों उन्होंने अपने साथियों के साथ सर्ववर्गीय हिताय दल बहुजन समाज पार्टी के साथ काम करना शुरू किया है और अब वे बीकानेर पश्चिम से विधायक के लिए बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ने की मांग पार्टी से कर चुके हैं। उनकी मांग को जिला इकाई अध्यक्ष अताउल्ला ने आलाकमान तक पहुंचाया है। एक और सवाल के उत्तर में लेघा ने कहा कि वे अब कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी तैयारियों के साथ साथ पार्टी की ओर से आमजन की समस्याओं को दूर करवाने के कार्य में जुट रहे हैं।

आगामी दिनों में वे वार्ड वाइज जनसम्पर्क कर जनसमस्याओं को चिन्हित करते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य, आवारा पशु, रेल फाटक, सड़क, सफाई, बिजली आदि से जुड़ी भारी समस्याओं के समाधान के लिए आमजन को साथ लेकर जिला प्रशासन से मिलते रहेंगे। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अताउल्ला ने बताया कि लेघा इससे पूर्व कोई चुनाव नहीं लड़े हैं लेकिन उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि राजनैतिक होने से वे अपने क्षेत्र के आमजन से जुड़े हुए हैं इसलिए जिला पार्टी उन्हें पाक साफ और नए चेहरे के रूप में उनकी मांग पर गंभीरता से विचार कर रही है। साभार : बीकानेर दर्पण डॉट कॉम

LEAVE A REPLY