हैलो बीकानेर । शहर में पॉलीथिन को बैन हुए लगभग दो साल बीत गए हैं लेकिन अभी भी धड़ल्ले से इसका उपयोग होता देखा जा सकता है। लेकिन अब पॉलीथिन का उपयोग करने वालों की खैर नहीं होगी।
नगर निगम ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि निगम की और से पॉलीथिन व प्लास्टिक की थैलियों के जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। निगम की राजस्व अधिकारी प्रथम अलका बुरड़क, स्वास्थ्य शाखा अधिकारी मक्खन आचार्य व पर्यावरण प्रदूषण विभाग वर्मा के नेतृत्व में गंगाशहर इलाके में स्थित सब्जी मण्डी व अन्य दुकानों पर कार्रवाई करते हुए 20 किलो पॉलीथिन व प्लास्टिक की थैलियां बरामद की गई।

दस्ते ने दुकानदारों को हिदायत दी कि भविष्य में पॉलीथिन या प्लास्टिक थैलियों का इस्तेमाल करते पाए गए तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। निगम प्रशासन से स्थानीय दुकानदारों व आमजन से अपील की है कि पॉलीथिन थैलियों का बहिष्कार करें ताकि पर्यावरण को बचाया जा सके और शहर को प्रदूषण मुक्त बनाया जा सके।

1 COMMENT

  1. Wonderful work! This is the type of info that should be shared around the internet. Shame on the search engines for not positioning this post higher! Come on over and visit my website . Thanks =)

LEAVE A REPLY