बीकानेर, । दीपावली पर चाइनीज सामान के बहिष्कार का महाभियान अब पूरे परवान पर है। शुक्रवार को बिन्नाणी कन्या महाविद्यालय की बालिकाओं ने चाइनीज सामान नहीं खरीदने की शपथ ली, तो स्वदेशी जागरण मंच के पदाधिकारियों ने अतिरिक्त कलक्टर (नगर) को ज्ञापन देते हुए दीपावली के दौरान चाइनीज पटाखों के विक्रय एवं भंडारण को प्रतिबंधित करने की मांग की। शनिवार को वीर दल द्वारा जस्सूसर गेट के अंदर चाइनीज वस्तुओं का पुतला जलाया जाएगा।
promotion-banner-medai-04
शहर की ग्यारह संस्थाओं द्वारा चलाए जा रहे महाभियान की श्रृंखला में शुक्रवार को टाइगर यूथ क्लब द्वारा बिन्नाणी कन्या महाविद्यालय की बालिकाओं का शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया। क्लब की ओर से रोहित राठौड़ एवं सुमित बिस्सा ने चाइनीज वस्तुओं के उपयोग से होने वाली आर्थिक हानि तथा चीन द्वारा पाकिस्तान को दी जाने मदद के बारे में बताया। छात्रा नेता ऋद्धिका आचार्य ने शपथ दिलाई। इस अवसर पर छात्रा संघ की पूर्व अध्यक्ष रूपम आचार्य भी मौजूद थे।
स्वदेशी जागरण मंच ने दिया ज्ञापन
शुक्रवार को ही स्वदेशी जागरण मंच ने अतिरिक्त कलक्टर (नगर) शैलेन्द्र देवड़ा को ज्ञापन प्रस्तुत करते हुए बीकानेर में चाइनीज पटाखों के विक्रय एवं भंडारण पर रोक लगाने की मांग की। मंच की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य धरमप्रकाश ने कहा कि राज्य के अनेक जिलों में इस पर रोक लगा दी है, लेकिन बीकानेर में अब तक यह कार्रवाई नहीं की गई है। इस दौरान परमेश अग्रवाल, मधुसूदन व्यास सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।
शनिवार को वीर दल जलाएगा पुतला
महाभियान की श्रृंखला में शनिवार को वीर दल द्वारा सायं 6 बजे जस्सूसर गेट के अंदर एनएसपी काॅलेज के आगे चाइनीज सामानों का पुतला जलाया जाएगा तथा चीनी सामान बहिष्कार की अपील की जाएगी। दल के सुरेश बिस्सा एवं नीतेश पुरोहित ने यह जानकारी दी। देश प्रेमी क्रांतिवीर युवा संगठन द्वारा नुक्कड़ नाटकों से जागृति के प्रयास किए जाएंगे, वहीं टाइगर यूथ क्लब द्वारा रविवार को हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा।

LEAVE A REPLY