जयपुर। राजस्थान सरकार ने गुरुवार को ऊर्जा विभाग के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद अब राजस्थान की तीनों बिजली कंपनियों में नई भर्ती एवं प्रमोशन (promotion) का रास्ता साफ हो गया है। वहीं बिजली विभाग में नौकरियों की बाट जो रहे युवाओं को भी उम्मीद जगी है।

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जयपुर,जोधपुर और अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के पुनर्गठन को हरी झंडी दिखा दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय के निकले इन आदेशों के बाद राजस्थान के तीनो डिस्कॉम के स्वरूप में व्यापक और बड़ा बदलाव आ जाएगा। सबसे ज्यादा खुशी उन कार्मिकों को हो रही है जो वर्षों से प्रमोशन की आस लगाए हुए थे। आदेशों के अनुसार अब बिजली कंपनियों में नए पद सृजित किए जाएंगे। इन पदों के सृजन पर वित्त विभाग ने मुहर भी लगा दी है। हालांकि कई पदों पर कटौती की तलवार भी लटकी है लेकिन माना जा रहा है सरकार की इस मंजूरी से तीनों डिस्कॉम में मैनपावर में कमी की समस्या दूर होगी।जानकारी के अनुसार प्रबंधकीयए अभियंताए लेखा सेवाए मंत्रालयिक, विधि, विजिलेंस सहित अन्य सेवाओं के नए पद सृजित किए जाएंगे। जयपुर डिस्कॉम के बाद अजमेर और जोधपुर डिस्कॉम के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। आशा जताई जा रही है कि इन प्रस्तावों को मंजूरी के बाद तीनों डिस्कॉम तेजी से घाटे से उबरे हैं।

5 COMMENTS

  1. You actually make it seem so easy along with your presentation but I find this matter to be really something which I think I might by no means understand. It seems too complicated and extremely large for me. I am taking a look ahead for your subsequent publish, I¦ll try to get the hang of it!

  2. When someone writes an paragraph he/she keeps the image of a user in his/her mind that how a user
    can know it. So that’s why this piece of writing is great.
    Thanks!

  3. I like the helpful information you provide for your articles.
    I will bookmark your blog and check again here regularly.
    I’m relatively certain I will be informed plenty of new stuff right here!
    Best of luck for the next!

  4. Normally I do not read post on blogs, but I would
    like to say that this write-up very compelled me to try and do so!
    Your writing taste has been surprised me.
    Thanks, very great post.

LEAVE A REPLY

*

code