रिलायंस जियो टेलिकॉम क्षेत्र में तूफान मचाने के बाद एक बार फिर मोबाइल फोन की ओर रुख कर सकता है। कुछ समय से शांत लग रहे जियो ने अब लगता है अपनी नई पारी की तैयारी कर ली है। कंपनी एक बार फिर अपने फीचर फोन को लेकर चर्चाओं में बनी हुई है।

रिलायंस जियो जल्द ही देश में 4जी VoLTE फीचर फोन लॉन्च कर सकती है। दरअसल जियो अब सस्ते 4जी फीचर फोन के जरिए अधिक ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रही है। इन सस्ते फीचर फोन की और ग्राहक जरुर आकर्षक होंगे और जियो के यूज़र्स की संख्या में भी इजाफा होगा।

बता दें कि रिलायंस जियो का यह नया 4जी फीचर फोन क्वालकॉम और स्प्रेडट्रम चिपसेट के साथ आएगा। 91Mobiles की एक रिपोर्ट के अनुसार नए 4जी फीचर फोन का क्वालकॉम वैरिएंट 1,798 रुपए की कीमत का हो सकता है, जबकि स्प्रेडट्रम वैरिएंट की कीमत 1,734 रुपए होने के आसार हैं।

यह 4जी VoLTE फीचर फोन प्रोडक्शन स्टेज में है, इससे आशा की जा सकती है कि इन हैंडसेट को जल्द ही लॉन्च होते देखा जा सकता है।

हालाँकि जियो फीचर फोन के दोनों वैरिएंट बसिक फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है। लेकिन इतनी कम कीमत के फोन में 4जी, क्वालकॉम चिपसेट से ज्यादा उम्मीद करना भी ठीक नहीं होगा। यह फीचर फोन 2.4 इंच की स्क्रीन के साथ आएंगे। इनमें 512एमबी की रैम हो सकती है, साथ ही इनमें होगी 4जीबी की इंटरनल मैमोरी। माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट और 2मेगापिक्सल रियर कैमरा भी इनमें होगा। इसमें वीजीए फ्रंट कैमरा भी दिया जाएगा। साभार : one india

LEAVE A REPLY