बीकानेर। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने लक्ष्मीनाथ मंदिर मेें नगर विकास न्यास द्वारा कराएं गए विकास कार्यों का निरीक्षण किया और मौके पर ही न्यास अभियन्ता को कार्यों को गुणवता के साथ समय पर पूरा करने के निर्देश दिए।

बीकानेर के इस पुलिसकर्मी ने कई मुल्जिमों को गिरफ्तार करवाने में किया है सराहनीय कार्य

जिला कलक्टर ने मंदिर परिसर में गणेश मंदिर के पास तैयार हुए मंच और चैकी के गत् दिनों में हुई बरसात के दौरान क्षतिग्रस्त होने पर इस कार्य को शुक्रवार से शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने लक्ष्मीनाथ मंदिर में 25 लाख रूपये से होने वाले विकास कार्य शुरू नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई और ठेकेदार को अगले तीन दिन में कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

उन्होंने संबंधित अधिकारी से कहा कि अगर ये कार्य शुरू नहीं होते है तो नियमानुसार कार्यवाही की जाए। उन्हांेंने मंदिर परिसर में टूटे हुए झूलों को ठीक करवाने और नए झूले लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तीज से पहले ये सभी झूले लग जाने चाहिए ताकि तीज पर महिलाएं इनका उपयोग कर सके। इस कार्य के लिए उन्होंने श्रद्धालु गिरिराज उपाध्याय से कहा कि झूले कहां लगेंगे,इसके बार में अभियन्ता को बताएगे तथा इन कार्यों की प्रगति की जानकारी देंगे। उन्होंने हाल ही मंदिर के नए प्रवेशद्धार की डिजाइन सही नहीं किए जाने पर इसे तोड़कर नए सिरे से बनाने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर और नगर निगम आयुक्त प्रदीप के.गवांडे ने गंगाशहर क्षेत्र का भ्रमण किया और सड़क व नालियों व स्ट्रीट लाइट का अवलोकन किया। जिला कलक्टर ने आयुक्त को टूटी सड़क और नालियों की मरम्मत करवाने के निर्देश दिए।