ऋतिक रोशन स्टारर कहो ना प्यार है को आज 18 साल पूरे हो गए। और ट्विटर पर इस बात का जश्न फैन्स मना रहे हैं। कहो ना प्यार है 14 जनवरी 200 को रिलीज़ हुई थी और रोमांस के नाम पर माइलस्टोन थी।

वहीं फिल्म ने काफी नए ट्रेंड्स लाए जिनमें से एक था ऋतिक रोशन की फिट बॉडी। लड़कियां छोड़िए, लड़के भी उन पर फिदा हो चुके थे।

कहो ना प्यार है के पास, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में बॉलीवुड का सबसे अनोखा रिकॉर्ड है जो आज तक कोई फिल्म तोड़ नहीं पाई। कहो ना प्यार है को उस साल कुल 102 अवार्ड्स मिले थे।

दिलचस्प बात ये है कि फिल्म पहले शाहरूख खान को ऑफर की गई थी क्योंकि शाहरूख, राकेश रोशन के साथ करण अर्जुन और कोयला में काम कर चुके थे।

लेकिन शाहरूख ने कहा कि उन पर ये रोल सूट नहीं करेगा। कोई छोटा लड़का चाहिए और तब उन्होंने राकेश रोशन को सुझाव दिया कि वो ऋतिक को क्यों नहीं लॉ्न्च करते।

बस फिर जो हुआ वो तो इतिहास है। वैसे जानिए, 2000 में बाकी का बॉलीवुड क्या कर रहा था –

मोहब्बतें ने उस साल यूं तो तहलका किया था और ऐश – शाहरूख की जोड़ी पूरे साल छाई रही थी। फिल्म के ट्रेलर में ऐश का चेहरा नहीं दिखाया गया था और सबको लगा कि वो माधुरी या काजोल हैं।

हालांकि उस साल सारी फिल्में ऋतिक रोशन की ब्लॉकबस्टर एंट्री के साथ फीकी पड़ गई थीं। वहीं अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी के साथ कमबैक ने तहलका मचा दिया था। वहीं धड़कन के म्यूज़िक ने फैन्स के दिल में जगह बनाई थी। सलमान खान अपने नॉर्मल हैपी गो लकी अवतार में ही थे। वहीं शाहरूख खान एक्सपेरिमेंट के मूड में थे और वो ऐश के भाई के किरदार में दिखे।

2 COMMENTS

  1. Hey There. I found your blog using msn. This is an extremely well written article. I’ll make sure to bookmark it and return to read more of your useful information. Thanks for the post. I will definitely comeback.

LEAVE A REPLY