हैलो बीकानेर। आर्थिक पिछड़ा आरक्षण लागू करने के लिए चलाई गई मुहिम मूवमेंट फ़ॉर सोशल जस्टिस के प्रदेश संयोजक और भाजपा नेता सुरेंद्रसिंह शेखावत ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ई डब्लू एस आरक्षण के लिए आय के अतिरिक्त  सम्पत्ति की शर्त हटाए जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए आभार प्रकट किया है।

शेखावत ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बयान जारी किया है कि इस संसोधन से वास्तविक रूप में गरीब अनारक्षित वर्ग को लाभ मिलेगा ।

शेखावत ने कहा कि पिछले सालों में अनारक्षित वर्ग में आर्थिक पिछड़ों का एक नव दलित समुदाय बन गया था जिसके युवाओं में वर्तमान आरक्षण व्यवस्था की विसंगतियों के चलते व्यवस्था के प्रति आक्रोश व्याप्त हो गया था , केंद्र सरकार ने संविधान संसोधन के जरिए आर्थिक पिछड़ों को आरक्षण देने से समाज में समता तो व्याप्त होगी ही साथ ही आरक्षित और अनारक्षित वर्ग के बीच बनी हुई खाई भी मिटेगी ।

शेखावत ने बयान में कहा है कि राज्य सरकार द्वारा लागू की गई शर्तों के चलते वास्तविक जरूरतमंदों को इस आरक्षण व्यवस्था का लाभ नहीं मिल रहा था जिसे बदलकर सरकार ने स्वागत योग्य कार्य किया है । शेखावत ने शर्तों के सरलीकरण के लिए प्रयास करने वाले जन प्रतिनिधियों और संगठनों का भी धन्यवाद ज्ञापित किया है ।