दायित्व का निष्ठापूर्वक निर्वहन करते हुए पथ प्रदर्शक बनें- रिणवा
बीकानेर,। वन, पर्यावरण एवं खान राज्यमंत्री राजकुमार रिणवा ने रविवार को गंगाशहर रोड पर जैन स्कूल के पीछे स्थित बीकानेर खांडल विप्र परिषद भवन का लोकार्पण किया।
002
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिन भामाशाहों ने इस भवन के निर्माण में सहयोग किया है, वे बधाई के पात्रा हैं। यह एक पुनीत कार्य है। उन्होंने कहा कि बच्चों को संस्कारवान बनाएं, जिससे वे राष्ट्र के नवनिर्माण में अपनी भागीदारी निभा सकें। हमें जो दायित्व मिला है उसका निष्ठापूर्वक निर्वहन करते हुए दूसरों के लिए पथ प्रदर्शक बनें। जिन भामाशाहों ने इस निर्माण यज्ञ में आहुति दी है, वे बधाई के पात्रा हैं। हमें जीवन में राग द्वेष से दूर रहकर आमजन के भलाई के कार्य करने चाहिए। रिणवा ने इस अवसर पर भवन निर्माण श्रमिकों को माला पहनाकर सम्मानित किया।
333

कड़ी मेहनत और लक्ष्य आधारित शिक्षा से सफलता मिलती है-रिणवा
बीकानेर,। वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्राी राजकुमार रिणवा ने कहा कि कड़ी मेहतन,दूरदृष्टि और लक्ष्य को मानकर किए गए प्रयास फलीभूत होते है।
रिणवा पूर्व महापौर भवानी शंकर शर्मा की अध्यक्षता में रविवार को लाॅयन्स क्लब में हुए बीकानेर ब्राह्मण समाज की ओर से आयोजित ’स्नेह मिलन एवं सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा जरिया है,जो हमारे बच्चों को संस्कारवान बनाएगी। उन्होंने बालिका शिक्षा पर जोर दिया और कहा कि बालिकाएं हर क्षेत्रा में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहीं है। बीकानेर की लाडली अनुभूमि मिश्रा ने न्यायिक सेवा परीक्षा में राजस्थान में प्रथम स्थान प्राप्त कर,यह साबित किया है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी बालिकाओं को पूरी शिक्षा दिलानी चाहिए। उन्होंने समाज में नवजात बालिका शिशु को त्यागने और भू्रण हत्या पर चिंता व्यक्त की और कहा कि जब सृष्टि को रचने वाली ही नहीं होगी,तो हमें विकट समस्या का सामना करना पडे़गा।
004
इस अवसर पर नगर विकास न्यास के नवनियुक्त अध्यक्ष महावीर रांका ने ब्राह्मण समाज द्वारा बताएं गए कार्यों को करवाने का भरोसा दिलाया। डाॅ.सत्य प्रकाश आचार्य ,डाॅ.मीना आसोपा,राजेन्द्र शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए।
इस अवसर पर आरजेएस अनुभूति मिश्रा ने न्यायायिक सेवा में चयन होने का श्रेय अपने गुरू आनन्द गौड़ व माता रक्षा मिश्रा को दिया और कहा कि दृढ़ इच्छा शक्ति और सकारात्मक सोच के साथ किए गए प्रयास हमेशा सार्थक परिणाम देते है। उन्होंने कहा कि सफलता के लिए सिर्फ शैक्षणिक योग्यता ही काफी नहीं है। उन्होंने कहा कि अपनी बेटियों को पूरी शिक्षा दिलाए,जिससे वे अपने सपने पूरे कर सके।
005
इस अवसर पर वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्राी ने नव नियुक्त नगर विकास न्यास के अध्यक्ष महावीर रांका,अनुभूमि मिश्रा,जेठमल शर्मा,नारायण प्रसाद उपाध्याय, ओम प्रकाश गौड़,ताराचंद सारस्वत,मनोज कौशिक,महेश तिवाड़ी, प्रेरणा पारीक, नारायण व्यास,हितेश ओझा, गोपालदत्त उपाध्याय एवं कार्तिकेय गौड़ को शाॅल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। समारोह के आयोजक के.के.गौड़ ने धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन गोपाल जोशी ने किया।
—–

नोट बंदी के पक्ष में निकाली मोदी स्टार क्लब ने रैली…..
006
बीकानेर,। नोट बंदी के समर्थन में रविवार को मोदी स्टार क्लब ने जूनागढ किले के आगे से युवाओं की एक रैली निकाली। किले के आगे से निकली रैली को वन एवं पर्यावरण मंत्राी राजकुमार रिणवा ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
रैली में डाॅ. सत्यप्रकाश आचार्य, मोहन सुराणा, अनिल पाहूजा , दीनदयाल स्मृति मंच के अध्यक्ष त्रिलोक सिंह चैहान शामिल हुए। नोट बंदी के खिलाफ बन रहे माहौल को देखते हुए मोदी स्टार क्लब ने बीकानेर में नोट बंदी के समर्थन में एक बड़ी रैली निकाली है। रैली में शामिल लोग अपने हाथ में मोदी और नोट बंदी के समर्थन में लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे।
इससे पहले रिणवा ने कहा कि नोट बंदी से गरीबों और ईमानदारों का सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि हमारा देश इतना बड़ा है कि किसी भी नई व्यवस्था में थोड़ा समय लगता है। नोट बंदी के बाद जनता जिस तरह प्रधान मंत्राी के पक्ष में खड़ी हुई इससे साबित होता है कि देश की जनता का उनके प्रति भरोसा और मजबूत हुआ है।
मोदी स्टार क्लब के अध्यक्ष श्याम मोदी, पूनम मोदी, डाक्टर मीना आसोपा और अनिल पाहूजा, देवीलाल पारीक एवं अनवर अजमेरी ने भी विचार व्यक्त किए।
सात्विक रेस्त्रा में स्वागत- वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्राी राजकुमार रिणवा का रविवार को सात्विक रेस्त्रा में नरेन्द्र शर्मा सहित ब्राह्मण समाज के नेताओं ने स्वागत एवं अभिनन्दन किया। उन्होंने ब्राह्मण समाज के मुद्दों और बीकानेर के विकास को लेकर चर्चा भी की।

1 COMMENT

  1. I simply want to tell you that I am new to blogging and site-building and seriously loved your web-site. Likely I’m want to bookmark your website . You definitely come with very good writings. Regards for revealing your web-site.

LEAVE A REPLY

*

code