2G, 3G फ़ोन में चला सकते हैं जियो का 4G इंटरनेट: जाने कैसे

0


रिलायंस जियो ने अपनी 4G सेवा को आधिकारिक तौर पर भारत में सितम्बर 2016 में पेश किया था और अब तक जियो के साथ 100 मिलियन से ज्यादा यूजर्स जुड़ चुके हैं. लेकिन जियो सिम को डायरेक्ट अपने 2G और 3G फ़ोन में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है लेकिन जियो फाई के जरिये जियो के 4G इंटरनेट को 2G और 3G फ़ोन में भी चलाया जा सकता है.

रिलायंस जियो के दावे को अगर सही माने तो अब अगर आप जियो का जियो-फाई खरीद लेते हैं तो आप भी अपने 2G या 3G फ़ोन में जियो का 4G इंटरनेट चला सकते हैं. जियो-फाई कंपनी का 4G डोंगल ले सकते हैं. अगर आपका फोन 4G सपोर्ट भी नहीं करता है तो आप रिलायंस जियो का नेटवर्क इस्तेमाल कर पाएंगे. रिलायंस जियोफाई डिवाइस रिलायंस जियो सिम के साथ आता है. एक्टिवेट करने के बाद आप इसे अपने फोन में भी चला सकते हैं.

जियोफाई डिवाइस 4G नेटवर्क को लोकल वाई-फाई नेटवर्क में बदल देता है. वाई-फाई नेटवर्क आते ही आप अपने फोन, लैपटॉप, और अन्य डिवाइस को इससे कनेक्ट कर सकते हैं और 2G और 3G डिवाइसेस में भी 4G इंटरनेट चला सकते हैं. यह डिवाइस 4G नेटवर्क को लोकल वाई-फाई नेटवर्क में बदल देता है. इसकी बैटरी को फिर से चार्ज करना भी संभव है.