50 हजार कर्मचारियों ने मांगें नहीं माने जाने के विरोध में किया पूरे देश में प्रदर्शन, पढ़ें पूरी न्यूज़

0
insurance



हैलो बीकानेर न्यूज़ hellobikaner.com देशभर के बीमा कंपनियों के 50 हजार कर्मचारियों ने मांगें नहीं माने जाने के विरोध में मंगलवार को पूरे देश में भोजनावकाश के समय प्रदर्शन किया।

 

बीमा कर्मियों के अखिल भारतीय संगठन जेएफटीयू के संयोजक त्रिलोकसिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बीमाकर्मियों ने उनके साथ वेतन तथा अन्य भत्तों में असमानता का विरोध करते हुए यह प्रदर्शन किया है।

 

उन्होंने बताया कि जेएफटीयू ने आठ सितम्बर को हुई अपनी आभासी बैठक में आज से पूरे देश में सभी केंद्रों पर दोपहर के भोजनावकाश के समय प्रदर्शन आयोजित करने का निर्णय लिया लिया था और इसकी सूचना पहले ही कंपनी के अधिकारियों को दे दी गई थी।

 

 

सिंह ने बताया कि एलआईसी की तुलना में वेतन संशोधन प्रस्ताव पर असमानता और अन्याय के खिलाफ और एलआईसी के बराबर वेतन की मांग, एनपीएस अंशदान 14 प्रतिशत और पारिवारिक पेंशन 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत करने में देरी के विरोध में यह कदम उठाया गया है।

 

 

केपीआई को एकतरफा थोपने और पुनर्गठन का विरोध करने के लिए सभी घटकों से आंदोलन को सफल बनाने की अपील करते हुए उन्होंने कर्मचारियों से आग्रह किया था कि वे मंगलवार को सांकेतिक प्रदर्शन के दौरान यहां कंचनजंगा भवन में स्थित यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के बाहर कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे।