hellobikaner.com

Share

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.com, बीकानेर।  शहर के नयाशहर थाना क्षेत्र में नकली नोटों का मामला सामने आया है। इस मामले में एक व्यक्ति ने दुसरे व्यक्ति से असली नोटों की गड्डियां लेकर उसे नकली नोटों की गड्डियां देकर धोखाधड़ी कर दी। पुलिस ने एक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज मामले की जांच शुरू की है।

 

 

 

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार नोखड़ा गांव निवासी दुर्गेश ने लिखित में बताया की मेरे को 200 और 100 के नोटों की गड्डियां की जरूरत थी तो मैंने 500 रुपए की नोटों की गड्डियों में कुल 1 लाख 70 हजार रुपए मेरे जानकार भवानी सिंह को पूगल फांटा के पास दिए।

 

 

उसने रुपए गिने और ले लिए तथा इसके बदले मुझे एक पैकेट दिया जिसमें पारदर्शी प्‍लास्टिक में नोटों की गड्डियां थी। मैंने चेक किया तो देखा कि उस पर ऊपर की तरफ 100 का नोट तथा नीचे की तरफ 200 का असली नोट था।

 

 

जब मैं पैकेट खोलकर चेक करने लगा तो उसने मुझे रोक दिया और कहा कि यहां से कुछ दूर पूगल फांटा पर पुलिस की नाकाबंदी चल रही है उन्‍होंने देख लिया तो रुपए सीज कर देंगे। ऐसे में मैं उक्‍त नोट लेकर गांव नोखड़ा चला गया। घर पहुंचकर मैंने पैकेट में देखा तो उसमें ऊपर और नीचे ही केवल असली नोट थे, बाकी नोट बच्‍चों के खेलने में काम आने वाले (चिल्ड्रन बैंक ऑफ़ इंडिया) लिखे हुए नोट थे।

 

 

इस तरह भवानी सिंह ने मेरे साथ 1 लाख 70 हजार रुपए की धोखाधड़ी कर  मेरे पैसे हड़प लिए। पुलिस ने परिवादी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच उपनिरीक्षक सुभाष चंद को सौंपी है।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page