एपेक्स हॉस्पिटल ने चिरंजीवी योजना को बनाया मजाक, पूर्व चैयरमेन रांका ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क ,बीकानेर, hellobikaner.com रानी बाजार स्थित एपेक्स हॉस्पिटल में पंजीकरण होने के बावजूद मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना का लाभ नहीं दिए जाने का मामले ने अब तूल पकडऩा शुरू कर दिया है। पूर्व यूआईटी चैयरमेन महावीर रांका ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  व स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा को ज्ञापन प्रेषित कर उक्त मामले में जांच करवाने की मांग थी।

 

 

 

पूर्व चैयरमेन रांका ने गुरुवार को जिला कलक्टर के नाम का एक ज्ञापन अतिरिक्त जिला कलक्टर को सौंप उक्त मामले में शीघ्र कार्यवाही करने की मांग की है। इतना ही नहीं पूर्व चैयरमेन रांका ने ज्ञापन में उल्लेख किया है कि यदि पांच दिन में पीडि़त पक्ष को न्याय नहीं मिलता है और दोषियों पर कार्यवाही नहीं होती है तो 17 जनवरी को वे एपेक्स हॉस्पिटल के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

 

 

 

ज्ञापन देने वालों में राजेन्द्र शर्मा, जितेन्द्रसिंह राजवी, गौरीशंकर देवड़ा, पंकज गहलोत, गणेशमल जाजड़ा, शंकरसिंह राजपुरोहित, शम्भू गहलोत व लक्की पंवार आदि शामिल रहे। गौरतलब है कि गत दिनों एपेक्स हॉस्पिटल में भर्ती मरीज कस्तुरी देवी का निधन हो गया था। परिजनों का आरोप था कि फीस जमा करवाने से पहले ही मरीज की मृत्यु हो गई थी, जिसे अस्पताल प्रशासन ने छिपाया है। इतना ही नहीं चिकित्सक द्वारा दुव्र्यवहार के आरोप भी परिजनों ने लगाए हैं। परिजनों ने बताया कि मरीज चिरंजीवी योजना का पात्र था, फिर भी उसे योजना का लाभ नहीं दिया गया।