बीकानेर: रास्ता खोलो अभियान के तहत जिले में अब तक खुलवाए गये 65 रास्ते

0




हैलो बीकानेर न्यूज। ग्रामीण क्षेत्र में रास्ते की भूमि पर अतिक्रमण हटाने के लिए चलाए जा रहे रास्ता खोलो अभियान के तहत अब तक जिले में 65 रास्तों से अतिक्रमण हटवा कर ग्रामीणों व किसानों के लिए आवागमन सुचारू करते हुए उन्हें राहत प्रदान की गई है।

 

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि जिले के ग्रामीण क्षेत्र में रास्तों की भूमि पर अतिक्रमण की व्यापक तौर पर मिल रही शिकायतों के मद्देनजर किसानों को राहत देने के उद्देश्य से यह अभियान चलाया जा रहा है।

 

जिला कलेक्टर ने बताया कि इस अभियान के तहत शुक्रवार को उपखंड अधिकारी और तहसीलदार द्वारा विशेष कार्यवाही की जा रही है जिसके तहत ग्रामीण क्षेत्र में बीकानेर तहसील में 8, नोखा में 15 कोलायत में दो, लूणकरणसर में 8, पूगल में 8, खाजूवाला में 7 छतरगढ़ वह श्रीडूंगरगढ़ में 4-4 तथा बज्जू में 9 रास्ते खुलवाए जा चुके हैं।

 

उन्होंने बताया कि रास्ते की भूमि पर अतिक्रमण होने से काश्तकारों को आने जाने एवं कृषि संबंधी उपकरणों को लाने ले जाने में समस्या के मद्देनजर किसानों की सुविधा के लिए इस अभियान के जरिए समस्त रास्ते खुलवाते हुए यह सुनिश्चित करवाया जाएगा कि प्रत्येक किसान को उसके खेत तक पहुंचने के लिए रास्ता उपलब्ध हो। यह अभियान 15 जनवरी तक चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान से जिले में कानून व्यवस्था संधारित करने में भी मदद मिलेगी।