बीकानेर : सड़क पेचवर्क कार्य पूर्ण नहीं होने पर कलेक्टर ने जताई नाराजगी, दिए ये निर्देश

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, hellobikaner.com  नगर विकास न्यास क्षेत्र में सड़क पेचवर्क कार्य अब तक पूर्ण नहीं किए जाने को जिला कलक्टर एवं नगर विकास न्यास अध्यक्ष भगवती प्रसाद कलाल ने गंभीरता से लिया ओर अगले सात दिनों में यह कार्य गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए।

 

 

उन्होंने कहा कि अब तक हुए सड़क पेचवर्क कार्य की रिपोर्ट संबंधित अधिशाषी अभियंता द्वारा अगले दो दिनों में उपलब्ध करवानी होगी। इन कार्यों की गुणवत्ता क्रॉस वेरिफिकेशन भी करवाने के बाद ही भुगतान की स्वीकृति जारी की जाएगी।जिला कलक्टर ने मंगलवार को नगर विकास न्यास सभागार में न्यास के कार्यों की समीक्षा की और यह निर्देश दिए।

 

 

उन्होंने कहा कि यूआईटी क्षेत्र में पेचवर्क का कार्य दीपावली तक पूर्ण करना था, लेकिन अनेक स्थानों पर अब तक यह कार्य अपूर्ण है। उन्होंने इस पर नाराजगी जताई और यूआईटी के अधीक्षण अभियंता को नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अब तक पेचवर्क कार्य पूर्ण नहीं होने के लिए जिम्मेदार अधिकारी के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए।

बीकानेर : सड़क पेचवर्क कार्य पूर्ण नहीं होने पर कलेक्टर ने जताई नाराजगी, दिए ये निर्देश

 

उन्होंने न्यास क्षेत्र के विद्युत खंभों की नंबरिंग अगले दो दिनों में करने तथा किसी भी स्थिति में बंद रोडलाइटों का भुगतान नहीं करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि न्यास क्षेत्र के सार्वजनिक स्थानों और पार्कों में स्ट्रीट लाइटें चालू रहें, यह सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए सहायक एवं कनिष्ठ अभियंताओं को नियमित विजिट के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि यूआईटी कार्यालय की समस्त पत्रावलियों की सूची बनाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन अब तक यह सूचियां नहीं बनी हैं।

 

 

इसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने जिम्मेदार कार्मिकों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन को बेवजह न्यास कार्यालय के चक्कर नहीं निकलने पड़े। आमजन से जुड़ी सेवाओं को चाक-चौबंद किया जाए। उन्होंने न्यास क्षेत्र के अरबन ऑक्सी जोन, आर्ट गैलरी, म्यूजिक कॉर्नर आदि कार्यो की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि न्यास द्वारा समस्त कार्य नियम सम्मत व समयबद्ध हों। इसमें किसी भी तरह की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।इस दौरान नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।